भारतीय वायुसेना का विमान 29 लोगो सहित लापता, नौसेना, कोस्ट गार्ड और वायु सेना ने मिल कर चलाया सर्च अभियान
भारतीय वायुसेना का विमान 29 लोगो सहित लापता, नौसेना, कोस्ट गार्ड और वायु सेना ने मिल कर चलाया सर्च अभियान
Share:

चेन्नई: शुक्रवार सुबह भारतीय वायुसेना का एएन 32 परिवहन विमान बंगाल की खाड़ी के ऊपर से लापता हो गया है. विमान में चालक दल के 6 सदस्य समेत 29 लोग सवार थे. नौसेना, कोस्ट गार्ड और वायु सेना द्वारा मिल कर विमान की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. 

जानकारी के अनुसार, विमान ने सुबह साढ़े आठ बजे चेन्नई के तंबारम से करीब 8:30 बजे उड़ान भरी थी. इसी दौरान विमान बंगाल की खाड़ी के ऊपर लापता हो गया. इसे 11:30 बजे पोर्ट ब्लेयर पर उतरना था.

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने बताया, ‘वह विमान अब भी लापता है. उसका पता लगाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं और सेवारत कर्मचारी उसमें सवार हैं.’ इस विमान में सवार 29 लोगों में दो पायलटों और एक नेविगेटर समेत चालक दल के छह सदस्य शामिल हैं. इसके अलावा, एक अधिकारी समेत वायुसेना से 11 कर्मचारी, थलसेना से दो कर्मचारी, तटरक्षक बल से एक कर्मचारी और नौसेना से 9 कर्मचारी शामिल हैं.

विमान की खोज में वायुसेना ने दो एएन32 विमान के अलावा एक सी130 विमान को इस खोज अभियान में लगाया है, नौसेना ने रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण पोर्ट ब्लेयर से दो पी8आई समुद्री निगरानी और पनडुब्बी-रोधी युद्धक विमान लगाए हैं. नौसेना ने राहत और बचाव अभियान में दो डोर्नियर विमान और 12 पोतों को लगाया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -