युवती की आबरू की कीमत महज 10 किलो गेहूं और 500 रुपए
युवती की आबरू की कीमत महज 10 किलो गेहूं और 500 रुपए
Share:

होशंगाबाद : हमारा देश मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट की और बढ़ रहा है और दूसरी और लोग देश की कानून व्यवस्था पर ही भरोसा नहीं कर रहें हैं. अभी हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है. होशंगाबाद जिले के गाँव में बलात्कार के मामले में आदिवासी सामाजिक पंचायत ने आरोपी को पुलिस के हवाले करने के बजाए उसे पंचायत में ही निपटा लिया और आश्चर्य की बात तो ये है कि पीड़ित 16 वर्षीय युवती की आबरू की कीमत बस 10 किलो गेहूं और 500 रुपए ही आंकी गई. पूर्व सरपंच महेश ने अपने स्तर पर पुलिस को भेजी लिखित शिकायत में कहा कि बीते साल गांव की एक 16 वर्षीय युवती का समाज के ही एक युवक ने बलात्कार किया था. लेकिन पंचायत ने आरोपी को पुलिस के हवाले नहीं किया और आपस में ही मामले का निपटारा कर लिया था.

गाँव के सरपंच शंकरलाल ने बताया कि समाज के लोगों ने ही पीडिता को हर महीने 10 किलो गेहूं और 5 सौ रुपए देने का फैसला सुनाया था. शंकरनाथ का कहना है कि पीड़ित का परिवार भी यही चाहता था. 

इस मामले में होशंगाबाद SP A.P. सिंह ने कहा कि मामले की जांच SDOP को सौंपी गई है. लेकिन फरियादी के नहींं मिलने के कारण पुलिस चाहकर भी कार्रवाई नहीं कर पा रही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -