2 बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने थे विलासराव देशमुख, संभाली सरपंच से लेकर पंचायत समिति के सभापति तक की गद्दी
2 बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने थे विलासराव देशमुख, संभाली सरपंच से लेकर पंचायत समिति के सभापति तक की गद्दी
Share:

कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में गिने जाने वाले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख के पिता विलासराव देशमुख अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन लोग उन्हें भुला नहीं पाए हैं। विलासराव देशमुख का जन्म 26 मई 1945 को हुआ था और उनका निधन 14 अगस्त 1912 को हुआ था। आप सभी को बता दें कि विलासराव ने राजनीति में एक छोटे से पद से शुरुआत की थी, लेकिन इसके बाद जब वह आगे बढ़ने लगे तो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बन गए।

उन्होंने करीब 8 साल तक महाराष्ट्र की गद्दी पर राज किया। कहा जाता है विलासराव ने काफी कम उम्र में ही राजनीति को चुन लिया था, मात्र 29 साल की उम्र में वे बाभलगांव के सरपंच बने और उसके बाद पंचायत समिति के सभापति। विलासराव जिला परिषद के अध्‍यक्ष तक चुने गए थे। कुछ ही समय में वह कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की सूची में शामिल होते गए। आप सभी को हम यह भी बता दें कि विलासराव के पिता दगडोजीराव खुद सरपंच और एक कट्टर कांग्रेसी थे। साल 1999 में विलासराव महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री चुने गए और वह करीब 2 बार महाराष्ट्र के सीएम के रूप में चुने गए।

इस दौरान उनके काम इतने बेहतरीन रहे कि उन्हें बार-बार मुख्यमंत्री बनाया गया। आपको हम यह भी बता दें कि विलासराव देशमुख का निधन 14 अगस्त 1912 को बीमारी के चलते हो गया था। उनके निधन के बाद आज भी उनकी गिनती दिग्गज नेताओं में होती है। महाराष्ट्र की राजनीति में अपनी गहरी छाप छोड़ने वाले विलासराव देशमुख को उनकी पुण्यतिथि पर न्यूज़ट्रैक परिवार की ओर से भावपूर्ण श्रृद्धांजलि।

सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ 'जागो जागो बकरे', अल्लू अर्जुन के अवतार ने लूटा फैंस का दिल

पीएम मोदी के लिए आप भी लिख सकते है स्वतंत्रता दिवस का भाषण, कल है अंतिम मौका

भुवनेश्वर में डेंगू ने पार किया संक्रमण का आंकड़ा, फिर सामने आए नए केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -