भुवनेश्वर में डेंगू ने पार किया संक्रमण का आंकड़ा, फिर सामने आए नए केस
भुवनेश्वर में डेंगू ने पार किया संक्रमण का आंकड़ा, फिर सामने आए नए केस
Share:

भुवनेश्वर: भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) के अतिरिक्त आयुक्त लक्ष्मीकांत सेठी ने शुक्रवार को बताया कि राज्य की राजधानी भुवनेश्वर में डेंगू के मामले बढ़ गए हैं, जिससे शहर में इस साल वेक्टर जनित बीमारी से प्रभावित लोगों की कुल संख्या 1,000 से अधिक हो गई है।  कथित तौर पर, भुवनेश्वर में कम से कम 35 ताजा डेंगू मामलों का पता चला था। हर दिन 40 मामलों का पता चलने के साथ (भुवनेश्वर नगर निगम) क्षेत्र में अन्य जिलों में सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए थे। रिपोर्टों के अनुसार, भुवनेश्वर में डेंगू के 1,000 से अधिक मामले सामने आए हैं और लगभग 800 संक्रमण से उबर चुके हैं।

दिलचस्प बात यह है कि बीएमसी के कार्यकर्ताओं ने 32813 संभावित मच्छर प्रजनन स्रोतों को नष्ट कर दिया और 32487 स्थानों पर पाए गए मच्छरों के लार्वा को नष्ट कर दिया, बीएमसी अधिकारी ने बताया। बीएमसी के अतिरिक्त आयुक्त ने आगे बताया कि अब तक संबंधित अधिकारियों में 67 वार्डों की पहचान की गई है, जिन्हें साफ-सफाई बनाए रखने की आवश्यकता है और मच्छर जनित संक्रमण को रोकने के लिए “अत्यधिक” देखभाल की जा रही है।

बीएमसी के एक आधिकारिक प्रेस बयान के अनुसार, भुवनेश्वर में डेंगू के 1,113 मामले सामने आए हैं। अब तक 793 मरीज ठीक हो चुके हैं। अधिकारियों ने 53,806 की आबादी वाले 12,886 घरों का दौरा किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मच्छरों के 36,907 प्रजनन स्थल नष्ट हो चुके हैं और 37,401 में लार्वा पाए गए हैं।

निया शर्मा ने पार की सारी हदें, देखकर उड़े फैंस के होश

VIDEO: फोटो खिंचवाते हुए अचानक फैन ने किया कुछ ऐसा कि उड़ गए जैस्मिन भसीन के होश

ट्रेडिशनल लुक में मौनी रॉय लेकर आईं जबरदस्त ट्विस्ट, सोशल मीडिया पर छाई तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -