लायंस क्लब के पूर्व जिला गवर्नर ने नेत्रदान समारोह का किया उद्घाटन
लायंस क्लब के पूर्व जिला गवर्नर ने नेत्रदान समारोह का किया उद्घाटन
Share:

विजयवाड़ा: लायंस क्लब के पूर्व जिला गवर्नर डॉ. पुट्टगुंटा सतीश कुमार ने बुधवार को नास्तिक केंद्र में नेत्रदान पखवाड़े के उत्सव का उद्घाटन किया. इस अवसर पर सभा को सम्बोधित करते हुए डॉ. सतीश कुमार ने कहा कि एक व्यक्ति के नेत्रदान से दो व्यक्तियों को प्रकाश मिलता है। नेत्रदान मृत्यु के बाद ही किया जा सकता है। उन्होंने लोगों से अंधविश्वास को पीछे छोड़ते हुए नेत्रदान करने के लिए आगे आने का आह्वान किया।

इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी एपी के अध्यक्ष डॉ ए श्रीधर रेड्डी ने कहा कि देश में 30 लाख कॉर्नियल ब्लाइंड व्यक्ति हैं जिन्हें नेत्रदान से ठीक किया जा सकता है। यह दयनीय है कि हर साल केवल 25,000 लोग ही नेत्रदान करते हैं, उन्होंने कहा और घोषणा की कि रेड क्रॉस सोसाइटी नेत्रदान पर एक व्यापक अभियान शुरू करेगी। स्वेचा गोरा आई बैंक के कार्यकारी निदेशक डॉ जी समरम ने खेद व्यक्त किया कि हालांकि देश में हर साल 80 लाख लोग मर रहे हैं, लेकिन नेत्रदान हजारों को पार नहीं कर रहा है।

उन्होंने लोगों से नेत्रदान को सामाजिक जिम्मेदारी के रूप में लेने का आह्वान किया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए डॉ. बी. कीर्ति ने कहा कि नेत्रदान मानवता का प्रतीक है. मृत्यु के छह घंटे के भीतर शरीर से कॉर्निया एकत्र किया जाना चाहिए। प्रसिद्ध नेत्र रोग विशेषज्ञ विजयशेखर, डॉ. कामिनेनी अशोक बाबू और अन्य ने भी बात की। इससे पहले अतिथियों ने नेत्रदान के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए कई पोस्टर जारी किए।

सुप्रीम कोर्ट को मिले नौ नए जज जिनमे शामिल है 3 महिलाओं के नाम

अयोध्या राम मंदिर के लिए 115 देशों से मंगाया जल- दिल्ली NGO का दावा

कोलकाता: मदर टेरेसा की 111वीं जयंती पर गोवा के बिशप ने दी श्रद्धांजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -