वियतनाम ने अपने देश को विदेशी पर्यटकों के लिए खोला
वियतनाम ने अपने देश को विदेशी पर्यटकों के लिए खोला
Share:

 

वियतनाम: चंद्र नव वर्ष की छुट्टी के दौरान, वियतनाम का घरेलू पर्यटन 6 मिलियन से अधिक पर्यटकों तक पहुंचा। वियतनाम के संस्कृति, खेल और पर्यटन मंत्रालय ने बताया कि नौ दिवसीय चंद्र नव वर्ष की छुट्टी के दौरान 6.1 मिलियन घरेलू यात्रियों ने देश भर के पर्यटन स्थलों का दौरा किया।

रविवार को चंद्र नववर्ष की छुट्टी समाप्त हो गई। घरेलू पर्यटकों ने दिसंबर 2021 में दर्ज 5.2 मिलियन को पार कर लिया, जिससे वर्ष की सबसे महत्वपूर्ण छुट्टी के दौरान पर्यटन आय में 25 ट्रिलियन से अधिक वियतनामी डोंग (1.1 बिलियन डॉलर) आए। रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिणी ताई निन्ह प्रांत में 595,000 के साथ सबसे अधिक आगंतुक थे। इसके बाद दक्षिणी बा रिया-वुंग ताऊ प्रांत और मध्य हाइलैंड्स लैम डोंग प्रांत हैं।

इस तथ्य के बावजूद कि हनोई ने कोविड -19 की आशंकाओं के कारण उत्सव और गतिविधियों को स्थगित कर दिया, वियतनामी राजधानी शहर ने छुट्टी के लिए 105,000 पर्यटकों का स्वागत किया। अधिकांश आगंतुक उत्तरी बेक गियांग, हा नाम और थाई बिन्ह जैसे निकटवर्ती प्रांतों से आए थे।

पर्यटन मंत्रालय के अनुसार, वियतनाम को इस वर्ष 65 मिलियन पर्यटकों को आकर्षित करने की उम्मीद है, जो 2021 से 150 प्रतिशत अधिक है, जिसमें पांच मिलियन विदेशी शामिल हैं, जिससे 400 ट्रिलियन वियतनामी डोंग (17.6 बिलियन डॉलर) का उत्पादन होगा। इसने 31 मार्च को सभी इनबाउंड और आउटबाउंड पर्यटन को फिर से शुरू करने का सुझाव दिया है, जब देश तीसरे कोविड -19 वैक्सीन शॉट को वितरित करने वाला है।

सामान्य सांख्यिकी कार्यालय के अनुसार, वियतनाम को 2021 में केवल 157,300 अंतर्राष्ट्रीय आगमन प्राप्त हुए, जो वार्षिक आधार पर 95.9% की गिरावट है।

कंबोडियाई पीएम ने कोविड से सावधानी बरतने का आह्वान किया

विश्व स्तर पर अधिकांश लोग असुरक्षा की भावनाओं से ग्रस्त हैं: यूएनडीपी रिपोर्ट

कोलंबिया में भूस्खलन से 14 लोगों की मौत और 30 अन्य घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -