विश्व स्तर पर अधिकांश लोग असुरक्षा की भावनाओं से ग्रस्त हैं: यूएनडीपी रिपोर्ट
विश्व स्तर पर अधिकांश लोग असुरक्षा की भावनाओं से ग्रस्त हैं: यूएनडीपी रिपोर्ट
Share:

संयुक्त राज्य अमेरिका: संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (यूएनडीपी) द्वारा जारी किए गए नए आंकड़ों और शोध के अनुसार, दुनिया भर में सात में से छह लोगों के डर की भावनाओं के साथ, व्यावहारिक रूप से हर देश में लोग असहज महसूस करते हैं।

राज्य की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यहां तक ​​कि कुछ उच्चतम स्वास्थ्य, आय और शिक्षा परिणामों वाले देशों के लोग भी एक दशक पहले की तुलना में चिंता के उच्च स्तर की रिपोर्ट कर रहे हैं।

यूएनडीपी के प्रशासक अचिम स्टेनर ने मंगलवार को कहा, "वैश्विक संपत्ति पहले से कहीं अधिक होने के बावजूद, अधिकांश लोग भविष्य के बारे में चिंतित महसूस कर रहे हैं।" "ये चिंताएं निश्चित रूप से कोविड -19 महामारी से खराब हो गई हैं।"

"हम अनियंत्रित आर्थिक विस्तार की अपनी खोज में अपनी प्राकृतिक दुनिया को नीचा दिखाना जारी रखते हैं, जबकि देशों के भीतर और उनके बीच असमानताएं बढ़ रही हैं। संकट में समुदायों के चेतावनी संकेतों को देखने और विकास का वास्तव में क्या अर्थ है, इसे फिर से परिभाषित करने का समय आ गया है।" एंथ्रोपोसीन में मानव सुरक्षा के लिए नए खतरे, विश्व बैंक द्वारा जारी एक शोध, विकास और कथित सुरक्षा के बीच की खाई को दूर करने के लिए मजबूत सीमा पार एकजुटता की वकालत करता है।

यूएनडीपी अभाव, भय, चिंता और अपमान से मुक्त जीवन जीने में लोगों की सहायता करने के लक्ष्य में विकास के लिए एक नए दृष्टिकोण को भी बढ़ावा देता है।

मलेशिया में अभी लॉकडाउन की कोई ज़रुरत नहीं : वित्त मंत्री

महामारी के बीच फिलीपींस में चुनाव प्रचार

कोरम की कमी के कारण इराकी संसद नए राष्ट्रपति का चुनाव करने में विफल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -