विद्या सिन्हा ने 18 साल की उम्र में ही शुरू कर दिया था फिल्मों में काम
विद्या सिन्हा ने 18 साल की उम्र में ही शुरू कर दिया था फिल्मों में काम
Share:

बॉलीवुड की जानी मानी मशहूर अभिनेत्री विद्या सिन्हा का जन्मदिन आज यानी 15 नवंबर को है। वह हिंदी फिल्मों की दिग्गज एक्ट्रेसेस में से एक थीं। विद्या सिन्हा ने बहुत कम आयु से काम करना आरम्भ कर दिया था। उन्होंने अपने अभिनय का दम फिल्मों तथा टेलीविज़न सीरियल्स में बहुत दिखाया। विद्या सिन्हा ने अपने पूरे करियर में कई बेहतरीन एवं दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया। 

बता दे कि विद्या सिन्हा का जन्म 15 नवंबर 1947 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने अपना पूरा अध्ययन मुंबई से किया। विद्या सिन्हा ने सिर्फ 18 वर्ष की आयु में काम करना आरम्भ कर दिया था। उन्होंने अपने करियर का आरम्भ मॉडलिंग से किया था। उन्होंने मिस बॉम्बे का अवार्ड भी जीता था। इसके पश्चात् उन्होंने फिल्मों की तरफ रुख करने का निर्णय लिया। विद्या सिन्हा ने बॉलीवुड में अपने करियर का आरम्भ छोटू बिहारी की फिल्म 'राज काका' से किया था। 

तत्पश्चात, विद्या सिन्हा बॉलीवुड की कई फिल्मों में दिखाई दी। उन्होंने 'रजनीगंधा', 'हवस', 'छोटी सी बात', 'मेरा जीवन', 'इनकार', 'जीवन मुक्त', 'किताब', 'पति पत्नी और वो', 'तुम्हारे लिए', 'सबूत' समेत कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया तथा बड़े पर्दे पर अपनी अमिट छाप छोड़ी। उनकी फिल्म 'पति पत्नी और वो' का गाना 'ठंडे ठंडे पानी से नहाना चाहिए' बहुत लोकप्रिय हुआ था। फिल्मों के अतिरिक्त विद्या सिन्हा टेलीविज़न जगत की भी लोकप्रिय एक्ट्रेस थीं। उन्होंने टेलीविज़न सीरियल 'काव्यांजलि', 'जारा', 'नीम नीम शहद शहद', 'कुबूल है', 'इश्क का रंग सफेद' और 'चंद्र नंदिनी' में काम किया था। 

बॉर्डर पर BSF और गौ तस्करों के बीच मुठभेड़, जवानों ने 2 बांग्लादेशियों समेत 3 को किया ढेर

2021 में एक साथ 4 फ़िल्में करने पर बोले सैफ अली खान- 'घर पर बैठा रहा तो शायद...'

कंगना को पद्मश्री मिलने से भड़की कांग्रेस, राष्ट्रपति को पत्र लिखकर की यह मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -