बॉर्डर पर BSF और गौ तस्करों के बीच मुठभेड़, जवानों ने 2 बांग्लादेशियों समेत 3 को किया ढेर

कोलकाता: भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर शुक्रवार तड़के तस्करों की मवेशियों को बॉर्डर पार कराने के दौरान BSF से मुठभेड़ हो गई. इस दौरान सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने एनकाउंटर में एक भारतीय समेत दो बांग्लादेशियों मार गिराया. ये घटना कूचबिहार के सेतई सतभंडारी गांव में हुई. मिली जानकारी के अनुसार, 12 नवंबर को तड़के 3 बजे बांग्लादेश की ओर से घुसपैठियों ने भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया. बांस की सहायता से कैंटिलीवर बनाया और इसकी मदद से मवेशियों के सिर की तस्करी करने का प्रयास किया.

बॉर्डर पर तैनात BSF जवानों ने घुसपैठियों को पीछे लौटने के लिए चेतावनी भी दी, किन्तु घुसपैठियों ने जवानों की चेतावनियों को अनसुना कर दिया और अपने काम में लगे रहे. इसके बाद BSF के जवानों ने घुसपैठियों को रोकने के लिए गैर-घातक हथियारों का उपयोग किया. किन्तु घुसपैठिये इसके बाद भी पीछे की ओर लौटने को तैयार नहीं हुए. उन्होंने पीछे हटने के जगह उल्टा जवानों पर ही हमला कर दिया. घुसपैठियों लोहे की छड़ों और डंडों से जवानों पर वार किया. वहीं, अपनी जान पर बनने के बाद और खतरे को भांपते हुए BSF की यूनिट ने बदमाशों पर फायरिंग कर दी.

जवानों ने गोलीबारी के बाद तलाशी अभियान भी चलाया. इस दौरान उन्हें सीमा पर लगे कंटीले तारों और अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर दो अज्ञात घुसपैठियों के शव बरामद हुए. BSF ने बताया है कि इस एनकाउंटर में एक जवान भी घायल हुआ है, जिस पर डंडों से हमला किया गया था. फिलहाल उसे उपचार के लिए अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है. 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर सुबह-सुबह मिली 'खुशखबरी', जानिए आज का भाव

गुवाहाटी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर किसी भी महिला स्टाफ को पारंपरिक कपड़ों पहनने से मना नहीं किया है | : GIA

ओडिशा ने पहली बार राष्ट्रीय योगासना खेल चैंपियनशिप की मेजबानी की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -