VIDEO! महिला सांसद ने नाचकर दिया भाषण, देखकर दंग रह गए सभी
VIDEO! महिला सांसद ने नाचकर दिया भाषण, देखकर दंग रह गए सभी
Share:

इन दिनों न्यूज़ीलैंड की अब तक की सबसे युवा सांसद हाना रहिती माइपे-क्लार्क ख़बरों में बनी हुई हैं। कारण ये है कि उन्होंने संसद में माओरी संस्कृति का डांस 'हाका' परफॉर्म करते हुए अपना मुद्दा उठाया। बता दें कि हाका एक युद्धगीत होता है जिसे पूरी ताकत एवं भाव-भंगिमाओं के साथ पेश किया जाता है। उन्होंने सभी तामारिकी माओरी को समर्पित एक शक्तिशाली भाषण देते हुए इस पारंपरिक 'वार क्राई' का प्रदर्शन किया। 

संसद में बड़े आंकड़े में लोगों ने इसे उनके पीछे दोहराया। जो लोग हाका को अच्छी प्रकार नहीं समझते वह उनकी चेहरे के एक्सप्रेशन से इतना तो आसानी से समझ सकते हैं कि वे अपने भाषण के माध्यम से गरज रही हैं। वीडियो में उनके चेहरे की भाव भंगिमा डरा देने वाली है। ये दुनियाभर की संसदों में अपने तरह का पहला भाषण है। यह वीडियो उनके बीते माह दिए गए भाषण का हिस्सा है जो कि अब वायरल रहा है। कई लोग इस वीडियो को सोशल मीडिया पर साझा कर रहे हैं।  

वीडियो कुछ घंटे पहले शेयर किया गया था। तब से यह वायरल हो गया है। अब तक, इस वीडियो को अलग -अलग जगह लाखों बार देखा जा चुका है। इसपर लोग कई सारे कमेंट भी कर रहे हैं। आपको बता दें कि ये 'हाका' डांस आने वाली जनजातियों का स्वागत करने का एक पारंपरिक तरीका रहा है, मगर यह युद्ध में जाते वक़्त योद्धाओं को उत्साहित करने का भी काम करता है। यह न सिर्फ शारीरिक बल का प्रदर्शन है, बल्कि सांस्कृतिक गौरव, शक्ति और एकता का प्रतीक भी है।

उत्तर भारत में और भी तीखे होंगे ठंड के तेवर, IMD ने कहा- 9 जनवरी तक कोई राहत नहीं

आज सूर्य की हेलो ऑर्बिट में प्रवेश करेगा Aditya-L1, अंतरिक्ष यान को धरती से 1.5 मिलियन किमी दूर स्थापित करेगा ISRO

रक्षा मंत्रालय ने सैन्य उपकरणों के लिए 802 करोड़ रुपये के अनुबंधों पर लगाई मुहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -