केरल: साइकिल चला रहे बच्चे को कुत्ते ने काटा, अब SC से मारने की परमीशन मांगेगी केरल सरकार

केरल: साइकिल चला रहे बच्चे को कुत्ते ने काटा, अब SC से मारने की परमीशन मांगेगी केरल सरकार
Share:

केरल से एक चौकाने वाली खबर आई है। जी दरअसल केरल के कोझिकोड में घर के पास साइकिल चला रहे एक बच्चे को आवारा कुत्ते ने काट लिया। इस घटना को बीते रविवार दोपहर की बताया जा रहा है। जी दरअसल गांव में लगे CCTV कैमरे में डॉग का हमला रिकॉर्ड हो गया और अब सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है। इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक, बच्चा 7वीं क्लास में पढ़ता है। आप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देख सकते हैं एक बच्चा साइकिल चला रहा है और सामने से एक डॉग आता है और उस पर हमला कर देता है। इस दौरान कुत्ता बच्चे को साइकिल से खींच कर उसके ऊपर झपट्टा मारता है।

वहीं बच्चा खुद को बचाने की कोशिश करता है, लेकिन डॉग उसे जमीन पर गिरा देता है और उसके हाथ पर काट लेता है। वहीं इसके बाद बच्चा जैसे तैसे खुद को बचाकर एक घर में घुस जाता है। बच्चे को घर में घुसता देखकर डॉग वहां से भाग जाता है, लेकिन कुछ ही सेकेंड बाद कुत्ता उस गली से दोबारा गुजरता है। इसके बाद कुछ लोग बच्चे को देखने के लिए घर में आते हैं। आपको बता दें कि केरल में आवारा डॉग्स के काटने के मामले बढ़ने पर राज्य सरकार ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला किया।

यहाँ मंत्री एमबी राजेश ने कहा कि ''स्थिति गंभीर है। हमने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने और डॉग बाइट के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए कई योजनाएं तैयार करने का फैसला किया है।' 'इसके अलावा उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लोकल अथॉरिटीज, NGO, महिला स्वयं सहायता समूहों की मदद से 20 सितंबर से एक महीने तक अभियान चलाएगी। हम हॉट स्पॉट की पहचान करेंगे और कैनाइन शेल्टर बनाएंगे। पिछले कुछ महीनों में रैबीज वैक्सीन लेने के बावजूद डॉग बाइट के मामले बढ़े हैं। अब तक पांच मौतें हो चुकी हैं।

विक्रम विश्वविद्यालय ने कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की-प्रोफेसर अखिलेश कुमार

दिवाली-छठ पर क्या आप भी जा रहे है घर, तो ऐसे ट्रेन में मिलेगा कंफर्म टिकट

श्री हरसिद्धि भक्त मंडल की 48 वीं साधारण सभा सम्पन्न, हुए कई अहम निर्णय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -