VIDEO! इनकी कृपा से चांद पर पहुंचा चंद्रयान-3, तेज प्रताप यादव ने बताया
VIDEO! इनकी कृपा से चांद पर पहुंचा चंद्रयान-3, तेज प्रताप यादव ने बताया
Share:

पटना: चांद पर चंद्रयान-3 (Chandrayaan-3) की कामयाब लैंडिंग के पश्चात् पूरी दुनिया भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन यानी कि इसरो का लोहा मान रही है। तमाम देश एवं उनके प्रतिनिधि इसके लिए भारत तथा इसरो को बधाइयां दे रहे हैं। इसी क्रम में बिहार के वन और पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने भी वैज्ञानिक का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि किसकी कृपा से चंद्रयान 3 चांद पर पहुंचने में कामयाब हो पाया है। तेज प्रताप यादव ने राजद के एक कार्यक्रम के चलते कहा कि चंद्र देवता की कृपा हुई तो चंद्रयान वहां पहुंचा, यदि उनकी कृपा नहीं होती तो चंद्रयान वहां नहीं पहुंच पाता। 

कार्यक्रम के चलते तेज प्रताप यादव ने कहा, 'अच्छी बात है चंद्रयान पहुंच रहा है तो, भगवान का बहुत बड़ा कृपा रहा, जो चंद्र देवता हैं उनकी कृपा हुई तो चंद्रयान-3 वहां पहुंचा, यदि उनका कृपा नहीं होता तो चंद्रयान वहां नहीं पहुंचता। चंद्रयान तो मौसम का और ऊपर अंतरिक्ष में जितने प्लानेट्स हैं सबका पता लगाता है कि कहां क्या है। जो वैज्ञानिक लोग है उनको हम बहुत-बहुत धन्यवाद देते हैं।

बता दें कि इससे पहले राजद के ही नेता और पार्टी प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने चंद्रयान 3 के चांद पर कामयाब लैंडिंग के लिए इसरो की जगह नासा को बधाई दे दी थी जिसके पश्चात् उनका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। उस वीडियो में शक्ति सिंह यादव ने कहा था कि चंद्रयान 3 की कामयाब लैंडिंग जो चांद पर हुई है, इसके लिए नासा के सभी वैज्ञानिकों को बधाई देता हूं, देश के वैज्ञानिकों ने कई बार सफल कार्यक्रम किया है। 23 अगस्त को शाम 6:04 बजे चंद्रयान ने चंद्रमा की धरती पर सॉफ्ट लैंडिंग कर इतिहास रच दिया था। पूरे देश भर में इसका लाइव प्रसारण किया जा रहा था तथा जैसे ही इसरो के वैज्ञानिकों ने ये कारनाम करके दिखाया पूरा देश जश्न में डूब गया था।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प गिरफ्तार !

पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण त्रिपुरा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बिलाल मिया 6 साल के लिए निलंबित

अगली बैठक में अपना लोगो जारी करेगा I.N.D.I.A. का गठबंधन, 30 अगस्त से मुंबई में मंथन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -