पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण त्रिपुरा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बिलाल मिया 6 साल के लिए निलंबित
पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण त्रिपुरा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बिलाल मिया 6 साल के लिए निलंबित
Share:

अगरतला: त्रिपुरा कांग्रेस ने बुधवार (23 अगस्त) को अपने कार्यकारी अध्यक्ष बिलाल मिया को उनके पाला बदलने और सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच निलंबित कर दिया। कांग्रेस के एक नेता ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि मिया को उनकी पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण निष्कासित किया गया है। उनके निष्कासन से पहले, त्रिपुरा के वरिष्ठ मंत्री रतन लाल नाथ और सुशांत चौधरी ने सोनामुरा के सिपाहीजाला जिले में उनके आवास पर उनसे मुलाकात की। त्रिपुरा कांग्रेस के अध्यक्ष आशीष कुमार साहा ने इसकी पुष्टि की और कहा कि मिया को छह साल के लिए बाहर कर दिया गया है।

साहा द्वारा हस्ताक्षरित बुधवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, "पूर्व मंत्री बिलाल मिया को उनकी पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए तत्काल प्रभाव से छह साल की अवधि के लिए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित किया जाता है।" निष्कासित कांग्रेस नेता ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को एक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने लिखा कि, “पिछले 44 वर्षों से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस मेरा घर थी और इस अवधि के दौरान, मैंने विभिन्न पदों पर पार्टी की सेवा की है। फिलहाल मैं TPCC का कार्यकारी अध्यक्ष हूं। मैं तत्काल प्रभाव से प्राथमिक सदस्यता के साथ-साथ कांग्रेस के सभी पार्टी पदों से इस्तीफा देता हूं।'

रिपोर्ट के अनुसार, त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष आशीष कुमार साहा ने मिया को निष्कासित कर दिया, जो सोनामुरा उपखंड में अल्पसंख्यक मतदाताओं के सामने पार्टी का चेहरा थे, जहां इस साल 5 सितंबर को दो विधानसभा क्षेत्रों के लिए उपचुनाव होने हैं। पूर्व में राज्य मंत्री के तौर पर भी काम कर चुके हैं। 

चंद्रयान की सफलता पर अफ्रीकी अख़बार ने दी ऐसी हेडलाइन, देखते रह गए पीएम मोदी और ब्राज़ील के राष्ट्रपति

अगली बैठक में अपना लोगो जारी करेगा I.N.D.I.A. का गठबंधन, 30 अगस्त से मुंबई में मंथन

मुग़लों के पाठ क्यों हटाए ? केरल के सीएम विजयन ने उन पाठों को फिर से शामिल कर लॉन्च की स्कूली पाठ्यपुस्तकें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -