Video: रूस के कब्जे वाले इलाके 'क्रीमिया' में बड़ा धमाका, ब्रिज पर दौड़ती रही जलती हुई ट्रेन
Video: रूस के कब्जे वाले इलाके 'क्रीमिया' में बड़ा धमाका, ब्रिज पर दौड़ती रही जलती हुई ट्रेन
Share:

मॉस्को: रूस और यूक्रेन के बीच जंग (Russia-Ukraine War) लगातार जारी है। खबर है कि रूस के कब्जे वाले क्रीमिया में बड़ा ब्लास्ट हुआ है। क्रीमिया-रूस के बीच इस पुल पर जोरदार विस्फोट हुआ है। इस हादसे में बहुत नुकसान हुआ। एक ओर सड़क का एक हिस्सा ढह गया, तो वहीं, दोस्ती तरफ एक रेल गाड़ी में आग लग गई। हालांकि, ब्लास्ट के कारणों का अभी खुलासा नहीं हुआ है। 

 

बताया जा रहा है कि यह धमाका अचानक हुआ है। आने वाले कुछ दिनों तक इस ब्रिज पर अब किसी प्रकार की आवाजाही नहीं हो सकेगी। हालांकि, माना जा रहा है कि यूक्रेन की ओर से इस ब्लास्ट को अंजाम दिया गया है। फिलहाल, किसी ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है। रूस और यूक्रेन की जंग शुरू होने के बाद से रूसी कब्जे वाले क्रीमिया में कई बार हमले हो चुके हैं। इससे पहले रूस की ब्लैक सी वाली फ्लीट के पास बमबारी हुई थी और अब क्रीमिया के पुल को टारगेट किया गया है। इससे पहले भी क्रिमिया में हुए ब्लास्ट्स के बाद हजारों लोगों को यहां से बाहर निकाला गया था। 

बता दें कि, 2014 में रूस ने क्रिमिया पर कब्जा कर लिया था। 27 फरवरी 2014 को रूसी फ़ौज ने क्रीमिया को अपने आधीन कर लिया था। रूसी लोगों के बहुमत वाले इस शहर को सोवियत संघ के विघटन के बाद रूस ने यूक्रेन को सौंप दिया था। कब्जे के बाद 16 मार्च 2014 को क्रीमिया में जनमत संग्रह कराया गया और 21 मार्च 2014 को रूस ने क्रीमिया पर औपचारिक रूप से अपने आधीन कर लिया। 

कौन है जीसस मैनुअल ? जिसने अमेरिका में की सिख परिवार के 4 लोगों की निर्मम हत्या

कौन रच रहा 'इमरान खान' की हत्या की साजिश ? बोले- ईशनिंदा में हो सकता है मेरा 'क़त्ल'

ब्रिटिशकालीन मंदिर पर इस्लामी भीड़ का हमला, काली माता की मूर्ति तोड़ी.., पुलिस के हाथ खाली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -