लाल बहादुर शास्त्री के पोते विभाकर शास्त्री ने छोड़ी कांग्रेस, थामा BJP का दामन
लाल बहादुर शास्त्री के पोते विभाकर शास्त्री ने छोड़ी कांग्रेस, थामा BJP का दामन
Share:

नई दिल्ली: पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री (Lal Bahadur Shastri) के पोते विभाकर शास्त्री (Vibhakar Shastri  Resigns) ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. बुधवार को उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उनको लेकर ताजा अपडेट यह है कि विभाकर शास्त्री भाजपा में सम्मिलित हो गए हैं. विभाकर शास्त्री प्रियंका गांधी के सलाहकार रह चुके हैं. उन्होंने मल्लिकार्जुन खड़गे को पार्टी (Congress) की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

भाजपा में सम्मिलित होने के बाद विभाकर शास्त्री ने अपने बयान में कहा, ''मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मैं लाल बहादुर शास्त्री के 'जय जवान, जय किसान' के दृष्टिकोण को और मजबूत करके देश की सेवा कर पाऊंगा. पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पोते विभाकर शास्त्री बीते कुछ वक़्त से पार्टी नेतृत्व के फैसले से नाराज चल रहे थे. उन्होंने अगस्त 2023 में पार्टी वर्किंग कमेटी में जगह न मिलने पर भी असंतोष व्यक्त किया था. 

सीडब्ल्यूसी की 39 सदस्यीय पैनल में स्थान नहीं प्राप्त होने पर विभाकर शास्त्री ने अपने ट्वीट में कहा था, 'अबकी बार शायद मेरी तपस्या में कुछ कमी रह गई'. दरअसल, विभाकर शास्त्री को आशा थी कि उन्हें इस बार कांग्रेस कार्यसमिति में सम्मिलित किया जा सकता है, किन्तु इस बार भी उन्हें निराशा हाथ लगी थी. बता दें कि सीडब्ल्यूसी में मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, एके एंटनी, अधीर रंजन चौधरी सहित कुल 39 नेताओं को सम्मिलित किया गया है. दिल्ली से अलका लांबा को कार्य​समिति में जगह बनाने में कामयाब हुईं थी.

बीवाईडी सील प्रीमियम इलेक्ट्रिक सेडान जल्द भारत में होगी लॉन्च, मिलेगी 700 किमी की रेंज

प्रेशर कुकर में बनाएं तंदूरी रोटी, इसका स्वाद ढाबे जैसा होगा

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और सबसे उम्रदराज़ क्रिकेटर डीके गायकवाड़ का निधन, BCCI ने जताया शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -