Vespa ने मनाई अपनी 75वीं वर्षगांठ

Vespa ने मनाई अपनी 75वीं वर्षगांठ

प्रतिष्ठित इतालवी ब्रांड वेस्पा ने अपनी यात्रा के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाया। ब्रांड ने खुशी के अवसर पर ततैया के आकार के दोपहिया वाहन के लिए पेटेंट दर्ज किया है। कंपनी वेस्पा की स्थापना 23 अप्रैल 1946 को हुई थी और तब से यह लगातार परिचालन में है। सभी उतार-चढ़ाव के साथ वर्षों में वेस्पा ने अपने क्लासिक, फिर भी अच्छे दिखने वाले स्कूटरों के लिए नाम कमाया। 

आखिरकार कंपनी 'डॉल्स विटा' का प्रतीक बन गई। अब, ठीक 75 साल बाद, दोपहिया वाहन निर्माता ने 19 मिलियन स्कूटरों का उत्पादन किया है जो कि किसी भी मानक को प्राप्त करने के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। वेस्पा की 19 मिलियन यूनिट उत्पादन लाइनों से बाहर निकलने के लिए जीटीएस 300 थी। लैंडमार्क वेस्पा को पोंतेडेरा संयंत्र में इकट्ठा किया गया था। कंपनी 75 वीं वर्षगांठ पर नए जीटीएस का खुलासा करती है। स्कूटर एक विशेष "जियालो 75 वें" रंग योजना में आता है जो मूल मॉडल के रंग विषय से प्रेरणा लेता है।

 इसके साइड पैनल, साथ ही फ्रंट मडगार्ड, एक बोल्डर शेड में नंबर 75 की सुविधा देता है जो इसे डुअल टोन इफेक्ट देता है। हालांकि, इस विशेष 75 वीं वर्षगांठ के मॉडल को धूम्रपान ग्रे पेंट योजना में विशेष नूबक चमड़े की काठी से भी लाभ मिलता है। इसके पाइप और व्हील रिम्स पर डायमंड फिनिश के साथ ग्रे है। बिल्ला, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्रंट मडगार्ड, मफलर, और रियर-व्यू मिरर पर क्रोम-प्लेटेड विवरणों के स्कूटर होस्ट का गहरा प्रदर्शन। मानक मॉडल से रियर सामान रैक को एक गोल बैग के साथ बदल दिया गया है जिसे विशिष्ट स्पेयर व्हील धारक के बाद मॉडल किया गया है।

अंतरिक्ष में मौजूद मानव निर्मित कचरा साफ़ कर रही जापानी कंपनियां, पृथ्वी के लिए है बड़ा खतरा

अब यूपी के छोटे शहरों को भी मिलेगी भरपूर ऑक्सीजन, सीएम योगी ने बनाया ये प्लान

भारत में कोरोना के भयवाह हालत देख इमरान खान ने किया ट्वीट, जानिए क्या बोले पाक पीएम