अब यूपी के छोटे शहरों को भी मिलेगी भरपूर ऑक्सीजन, सीएम योगी ने बनाया ये प्लान
अब यूपी के छोटे शहरों को भी मिलेगी भरपूर ऑक्सीजन, सीएम योगी ने बनाया ये प्लान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने कहा कि राज्य में ऑक्सीजन की सुचारु उपलब्धता सुनिश्चित कराई जा रही है। बोकारो से इंडियन रेलवे की विशेष 'ऑक्सीजन रेल' यूपी पहुंच चुकी है। मोदीनगर, काशीपुर, पानीपत और रुड़की प्लांट से भी राज्य को ऑक्सीजन सप्लाई हो रही है। उन्होंने कहा कि इस ऑक्सीजन का पारदर्शिता के साथ सुचारु वितरण कराया जाए। बहराइच, फिरोजाबाद आदि छोटे जिलों को उनके मंडल मुख्यालयों से ऑक्सीजन आवंटित कराया जाए। 

सीएम योगी ने आगे कहा कि गोरखपुर, बरेली समेत विभिन्न जिलों में टैंकरों से ऑक्सीजन भेजा जा रहा है। इन टैंकरों की GPS मॉनिटरिंग और पर्याप्त सुरक्षा बल उपलब्ध कराया जाए। राज्य में किसी भी मरीज को ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी। समस्त जनपदों के सभी छोटे-बड़े अस्पतालों पर शासन स्तर से पैनी नजर रखी जाए। सीएम योगी ने कहा कि ऑक्सीजन प्रोडक्शन या रिफिल करने वाली प्रदेश की MSME इकाइयों को सीधे अस्पतालों से जोड़कर ऑक्सीजन सप्लाई व्यवस्था को और मजबूत किया गया है।

उन्होंने कहा कि इंडियन एयरफोर्स भी विविध केंद्रों से ऑक्सीजन आपूर्ति सुनिश्चित कराने में सहयोग कर रही है। मांग और आपूर्ति की स्थिति की 24×7 निगरानी की जाए। वितरण व्यवस्था पारदर्शी हो, यह सुनिश्चित करें। सीएम योगी ने कहा कि ऑक्सीजन की डिमांड और  सप्लाई में संतुलन बनाने की जरुरत है। ऐसे में, ऑक्सीजन ऑडिट कराया जाए। जो लोग होम आइसोलेशन में उपचार करा रहे हैं, उन्हें जरुरत के मुताबिक ऑक्सीजन जरूर उपलब्ध कराया जाए। प्रदेश में कहीं भी ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी।

रिलायंस 26 अप्रैल को लॉन्च करेगी 442 करोड़ रुपये का ओएफएस

अनिल देशमुख के खिलाफ FIR दर्ज होने पर संजय राउत ने कही यह बात

31 मार्च को समाप्त तिमाही के लिए 219 करोड़ रुपये रहा M&M फाइनेंशियल सर्विसेज का शुद्ध लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -