चीन में कोरोना से मची तबाही पर WHO चीफ ने दी खास सलाह
चीन में कोरोना से मची तबाही पर WHO चीफ ने दी खास सलाह
Share:

जिनेवा: चीन में 'जीरो कोविड' पॉलिसी के हटने के बाद वहां कोरोना वायरस संक्रमण में आई तेजी को देखते हुए पूरी दुनिया परेशान है। इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने चिंता जताई है। जी दरअसल WHO चीफ ट्रेडोस अदनोम घेब्रेयेसिस ने कहा कि, 'वह चीन के हालात को लेकर 'बहुत चिंतित' हैं और उन्होंने बीजिंग से स्थिति की गंभीरता के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करने का आग्रह किया है।' इसी के साथ डब्ल्यूएचओ प्रमुख घेब्रेयेसिस ने बीते बुधवार को साप्ताहिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'विश्व स्वास्थ्य संगठन चीन में उभरती स्थिति से बहुत चिंतित है।'

इसके अलावा उन्होंने आगे कहा, ‘हम चीन से डेटा साझा करने और हमारे द्वारा किए गए अध्ययन पर अमल करने के लिए अनुरोध करना जारी रखेंगे। जैसा कि मैंने पहले भी कई बार कहा है, कोविड-19 महामारी की उत्पत्ति को लेकर सारी परिकल्पनाओं पर चर्चा चल रही है।’ इसके अलावा WHO चीफ ने चीन से देश भर में सबसे अधिक जोखिम वाले लोगों के टीकाकरण की कोशिशों पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया और क्लीनिकल केयर और इसकी स्वास्थ्य प्रणाली को बचाने के लिए मदद की पेशकश की है।

इसी के साथ उन्होंने जोर देते हुए कहा कि एक साल पहले जब हम तेजी से बढ़ते मामलों और मौतों के साथ ओमिक्रॉन लहर के शुरुआती चरण में थे उसके मुकाबले आज कोविड-19 महामारी के खिलाफ बहुत बेहतर स्थिति में हैं। आगे उन्होंने कहा, ‘लेकिन जनवरी के अंत में पीक के बाद से, साप्ताहिक रिपोर्ट की गई कोविड-19 मौतों की संख्या लगभग 90% कम हो गई है।’ आपको यह भी बता दें कि चीन, जापान, अमेरिका, दक्षिण कोरिया और ब्राजील में पिछले हफ्ते कोरोनो वायरस के मामलों में अचानक तेज वृद्धि देखी गई है। जी हाँ और दुनिया भर में एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे इस संक्रमण की रोकथाम के लिए डब्ल्यूएचओ ने वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने पर जोर दिया है।

कोरोना के नए वैरिएंट से डरे लोग, UP में होगी मीटिंग तो महाराष्ट्र में स्कैनिंग

फिर मास्क होगा जरुरी, लागू होंगी नई गाइडलाइन्स.., कोरोना पर स्वास्थ्य मंत्रालय की मीटिंग जारी

चीन में तबाही मचा रहे कोरोना वायरस के क्या है लक्षण और कैसे बचे?, जानिए यहाँ सब कुछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -