फिर मास्क होगा जरुरी, लागू होंगी नई गाइडलाइन्स.., कोरोना पर स्वास्थ्य मंत्रालय की मीटिंग जारी

फिर मास्क होगा जरुरी, लागू होंगी नई गाइडलाइन्स.., कोरोना पर स्वास्थ्य मंत्रालय की मीटिंग जारी
Share:

नई दिल्ली: भारत में एक बार फिर से कोरोना को लेकर चिंता उठने लगी है। जापान, दक्षिण कोरिया, ब्राजील, चीन, अमेरिका जैसे देशों में कोरोना संक्रमण के मामलों में हालिया दिनों में वृद्धि के बीच स्वास्थ्य मंत्रालय देश में महामारी की स्थिति की समीक्षा कर रहा है। देश में कोरोना की स्थिति को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय की मीटिंग जारी है। सूत्रों के अनुसार, क्रिसमस और नए साल के जश्न को देखते हुए नई गाइडलाइन्स जारी की जा सकती हैं, जिनमे सार्वजनिक जगहों, दफ्तरों और यात्रा के दौरान मास्क लगाना अनिवार्य हो सकता है।

इससे पहले, मंगलवार (20 दिसंबर) को स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से वायरस के नए स्वरूप पर नजर रखने के लिए संक्रमित पाए गए सैम्पल्स के जीनोम अनुक्रमण को बढ़ाने का अनुरोध किया। राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को लिखे पत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि इस प्रकार की कवायद देश में वायरस के नए स्वरूप का समय पर पता लगाने में सक्षम होगी और जरूरी सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों को सुनिश्चित करेगी। 

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि जांच-निगरानी-उपचार-टीकाकरण और कोविड-उपयुक्त व्यवहार के पालन की रणनीति पर फोकस करने के साथ भारत कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को सीमित करने में सक्षम रहा है और साप्ताहिक आधार पर करीब 1,200 मामले सामने आ रहे हैं। भूषण ने कहा कि कोरोना वायरस की सार्वजनिक स्वास्थ्य चुनौती अभी भी पूरे विश्व में बनी हुई है, जिसके करीब 35 लाख मामले साप्ताहिक रूप से सामने आ रहे हैं।

'नहीं रहे पूर्व पीएम, मनमोहन सिंह का हुआ निधन..', फेक न्यूज़ के लिए 'आज तक LIVE' पर बैन

क्या भारत में फिर आएगी कोरोना की लहर ? दुनियाभर में संक्रमण मचा रहा कहर

शराब घोटाले से दिल्ली के 2873 करोड़ डूबे, केजरीवाल की पार्टी ने ली 100 करोड की घूस- ED की चार्जशीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -