रेड बुल फार्मूला वन टीम के मालिक ने दुनिया को कहा अलविदा
रेड बुल फार्मूला वन टीम के मालिक ने दुनिया को कहा अलविदा
Share:

आस्ट्रियाई अरबपति और रेड बुल फार्मूला वन रेसिंग टीम के मालिक व सह-संस्थापक डायट्रिच माटेशिट्ज का देहांत हो गया है। वह 78 साल के थे। टेक्सास में आस्टिन में रेड बुल रेसिंग टीम के अधिकारियों ने शनिवार को उनके निधन का एलान कर दिया गया है। उनका निधन कहां हुआ और कैसे हुआ, इस पर कोई जानकारी नहीं मिली हैही मिल पाई है। बता दें कि मोटरस्पोर्ट्स संचालन संस्था एफआईए के अध्यक्ष मोहम्मद बेन सुलायेम ने कहा कि माटेशिट्ज ‘मोटर स्पोर्ट की बड़ी हस्ती' थे।

मैट्सचिट्ज का 172 देशों में व्यवसाय: बता दें कि मैट्सचिट्ज ने ऑस्ट्रियन-थाई समूह रेड बुल के सार्वजनिक चेहरे के रूप में प्रसिद्धि अपने नाम की थी। मैट्सचिट्ज ने बीते वर्ष विश्व भर के 172 देशों में अपने कैफीन और टॉरिन-आधारित पेय के लगभग  1000 करोड़ डिब्बे बेचे।मात्सिट्ज ने न केवल एनर्जी ड्रिंक को विश्व भर में लोकप्रिय बनाने में सहायता की, बल्कि ब्रांड के चारों ओर एक खेल, मीडिया, रियल एस्टेट और गैस्ट्रोनॉमी साम्राज्य भी बन चुका है।

मैट्सचिट्ज ने अन्य खेलों में भी जमाया धाक: Red Bull की बढ़ती कामयाबी के साथ, उन्होंने खेलों में अपने निवेश का काफी विस्तार  भी कर लिया है। Red Bull अब फुटबॉल क्लब, आइस हॉकी टीमों और F1 रेसिंग टीमों का संचालन करता है, और विभिन्न खेलों में सैकड़ों एथलीटों के साथ अनुबंध भी कर रहा है।

इंटरनेट पर वायरल हुआ रोहित शर्मा का ये वीडियो, देखकर रो पड़े फैंस

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले विराट कोहली का आया बड़ा बयान, रोहित शर्मा को लेकर कही ये बड़ी बात

अमनदीप ने महिला इंडियन ओपन में हासिल की जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -