'अल्लाहु अकबर' चिल्लाने पर वेनिस के मेयर ने गोली मारने के आदेश दिए
'अल्लाहु अकबर' चिल्लाने पर वेनिस के मेयर ने गोली मारने के आदेश दिए
Share:

इटली के वेनिस शहर के मेयर लुइगी ब्रुगनारो का एक विवादित आदेश इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. ब्रुगनारो ने आदेश दिया है कि शहर के प्रसिद्ध सैंट मार्क्स स्कवॉयर पर किसी ने भी अगर 'अल्लाहु अकबर' चिल्लाया तो उसे गोली मार दी जाए.

उल्लेखनीय है कि 'अल्लाहु अकबर' शब्द अरबी भाषा में अल्लाह की महानता के लिए प्रयोग किया जाता है. लेकिन पिछले कुछ समय में कई महाद्वीपों में आतंकवादी घटनाओं से पहले दहशतगर्द इसे बोलते आए हैं. इसलिए वेनिस में इस पर रोक लगाई है. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि ब्रुग्नारो ने कोई विवादित आदेश दिया हो. इससे पहले उन्होंने स्कूल में 'होमोसेक्सुअलिटी' पर लिखी एक किताब को प्रतिबंधित कर दिया था. अपनी प्रतिक्रिया में ब्रुगनारो ने स्पष्ट कहा कि वे हमेशा राजनैतिक रूप से सही नहीं हो सकते मैं गलत हूं. मैं मार दूंगा. हम मार देंगे.

बता दें कि इटली का यह शहर बार्सिलोना से भी ज्यादा सुरक्षित था. बार्सिलोना में इस माह के आरम्भ में आतंकियों ने एक खौफनाक घटना को अंजाम देते हुए 13 लोगों को वैन से कुचल कर मार डाला था. वहां सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद नहीं थी इसलिए ऐसा हुआ. लेकिन यहां पहले से ही से ही सतर्कता बरती जा रही हैं.

यह भी देखें

माॅडल का अपहरण कर उसे बेचने की जुगत लगा रहा था यह शख्स, पुलिस ने पकड़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -