'प्रसाद में गंगाजल मिला दूँ' बोलकर पूजा कर रही महिलाओं पर मुस्लिम शख्स ने फेंका पेशाब
'प्रसाद में गंगाजल मिला दूँ' बोलकर पूजा कर रही महिलाओं पर मुस्लिम शख्स ने फेंका पेशाब
Share:

जशपुर: छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में वट सावित्री पूजा के दिन सोमवार को एक ऐसी घटना सामने आई, जिससे लोगों को आक्रोश फूट पड़ा। दरअसल, जिले में महिलाओं द्वारा वट सावित्री की पूजा के चलते एक मुस्लिम शख्स पर पॉलीथिन में पेशाब भर कर फेंकने का आरोप  लगा है। अपराधी का नाम नसीम है। पुलिस ने अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला सोमवार (30 मई 2022) का है।

घटनास्थल पर उपस्थित कई महिलाओं को गवाह बनाते हुए दुर्गा देवी तथा भगवती सिंह ने पुलिस को शिकायत दी है। उनके अनुसार, “गाँव पुरनानगर में 30 मई को कई महिलाएँ वट सावित्री की पूजा सड़क के किनारे कर रही थीं। तभी एक अज्ञात शख्स वहाँ आ कर अपनी पैंट की जेब खोल कर बोला कि मैं इसके प्रसाद में गंगाजल मिला देता हूँ। तत्पश्चात, वो पूजास्थल पर पेशाब करने का प्रयास करने लगा। इसके बाद उसको डाँट कर वहाँ से भगा दिया गया। कुछ देर बाद वही शख्स फिर से आया और प्लास्टिक की थैली में पेशाब भर कर पूजास्थल पर फेंक दिया।”

शिकायत में आगे बताया गया, “पेशाब फेंक कर उसने महिलाओं से पूछा कि अब ठीक किया मैंने न मैडम? इसी के साथ उसने गाली देते हुए बोला कि साले हिन्दू रास्ता जाम करके रखे हुए हैं। पता करने पर जानकारी हुई कि वो गाँव चीर बगीचा का रहने वाला एक मुस्लिम है।” प्रार्थना पत्र में अपराधी का हुलिया साँवले रंग का दुबला पतला शख्स बताया गया तथा कार्रवाई की माँग की गई। वहीं इस घटना के विरोध में हिन्दू संगठनों ने 1 जून 2022 को जशपुर बंद का ऐलान किया। इस के चलते सड़कों पर जुलूस निकाल कर हिन्दू संगठन के सदस्यों ने अपराधी को जिला बदर करने की माँग की। इसी के साथ प्रदर्शनकारियों ने अपराधी के गाँव बगीचा में मुस्लिमों द्वारा अवैध कब्ज़ा किए जाने का आरोप लगा कर अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन को ज्ञापन देने की घोषणा की।

मां ने फेसबुक पर डाली फोटो तो गिरफ्तार हो गया बेटा, जानिए क्या है पूरा मामला?

'3 निकाह न करे कोई भी मुस्लिम पुरुष, तलाक़ सिर्फ कानूनी तरीके से ही हो..', सीएम सरमा का बड़ा बयान

5 लाख रुपये के कारण टूटी शादी, फिर भी एक हो गए दूल्हा-दुल्हन, जानिए क्या है मांजरा?

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -