राजस्थान चुनाव: झालरपाटन से हुंकार भरेंगी वसुंधरा राजे, भाजपा ने जारी की 83 प्रत्याशियों की दूसरी सूची, देखें प्रमुख सीटें
राजस्थान चुनाव: झालरपाटन से हुंकार भरेंगी वसुंधरा राजे, भाजपा ने जारी की 83 प्रत्याशियों की दूसरी सूची, देखें प्रमुख सीटें
Share:

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए अपने 83 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है, जिससे राज्य में राजनीतिक हलचल और तेज हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के झालरपाटन से रणनीतिक नामांकन और अन्य प्रमुख चयनों के साथ, भाजपा का लक्ष्य राज्य के राजनीतिक क्षेत्र में एक प्रमुख स्थान हासिल करना है।

 

ये हैं मुख्य नाम:-

वसुंधरा राजे: भाजपा ने झालरपाटन निर्वाचन क्षेत्र से वसुंधरा राजे को मैदान में उतारने का फैसला किया है। राजे राजस्थान की राजनीति में एक प्रमुख नेता हैं और उन्होंने राज्य की मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया है। इस महत्वपूर्ण निर्वाचन क्षेत्र से उनकी उम्मीदवारी उनके नेतृत्व और लोकप्रियता का लाभ उठाने की पार्टी की मंशा को दर्शाती है।

सतीश पूनिया: सतीश पूनिया को आमेर सीट से चुनाव लड़ने के लिए नामांकित किया गया है. उनका चयन एक महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि पार्टी इस क्षेत्र में अपनी मजबूत उपस्थिति सुनिश्चित करना चाहती है।

राजेंद्र राठौड़: तारानगर सीट से भाजपा की पसंद राजेंद्र राठौड़ हैं। राठौड़ की उम्मीदवारी इस क्षेत्र में अपनी स्थिति मजबूत करने की पार्टी की रणनीति को दर्शाती है।

ज्योति मिर्धा: नागौर से मैदान में उतरी ज्योति मिर्धा भाजपा की सूची में एक और महत्वपूर्ण उम्मीदवार हैं। यह निर्णय प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों पर पार्टी के फोकस को इंगित करता है, क्योंकि वह आगामी चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करने की इच्छा रखती है।

चयन प्रक्रिया में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कई अन्य भाजपा नेताओं के साथ व्यापक विचार-विमर्श शामिल था। पार्टी का लक्ष्य आगामी राजस्थान विधानसभा चुनावों में चुनौतियों का सामना करने के लिए एक मजबूत और प्रतिस्पर्धी लाइनअप बनाना है। राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले लोकतांत्रिक मुकाबले पर कड़ी नजर रहने की उम्मीद है, क्योंकि राजनीतिक गतिशीलता लगातार विकसित हो रही है। भाजपा की ओर से नामांकन राज्य में उल्लेखनीय उपस्थिति हासिल करने की प्रतिबद्धता का संकेत देते हैं, साथ ही आगामी चुनावों के लिए पार्टी की चुनावी रणनीति को भी दर्शाते हैं।

जानिए इंद्रमणि पांडे के बारे में ! जो हैं BIMSTEC के जनरल सेक्रेटरी बनने वाले पहले 'भारतीय'

'मिशन गगनयान को साकार करने की दिशा में एक और कदम..', ISRO की सफलता पर मोदी-शाह ने दी वैज्ञानिकों को बधाई

यमुना एक्सप्रेसवे पर दर्दनाक हादसा, वैन से टकराया अज्ञात वाहन, 5 लोगों की मौत; 3 घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -