शादी में हो रही है देरी तो सावन के महीने में करे ये ख़ास उपाय
शादी में हो रही है देरी तो सावन के महीने में करे ये ख़ास उपाय
Share:

कुछ लोग ऐसे होते है जिनकी शादी होने में अधिक समय लगता है और वे इससे काफी परेशान रहते है. यही नहीं बल्कि जल्द ही शादी हो जाए इसके लिए वह कई तरह के उपाय भी आजमातें है लेकिन फिर भी उन्हें कोई फायदा नहीं होता है. दरअसल शादी में देरी होना ज्योतिष्यशास्त्र के मुताबिक़ अलग बताया गया है.

माना गया है कि एक व्यक्ति की कुंडली में पांच तत्व होते है, अगर उस व्यक्ति की कुंडली में अग्नि और वायु तत्वों की मात्रा अधिक है तो उसे अपनी शादी में देरी का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ख़ास तरीके जिनकी मदद से आपकी शादी के जल्द ही योग बनने लगेंगे और आपको जल्द ही मनपसंद जीवनसाथी मिल जायेगा.

माना गया है कि सावन के महीने में कुंडली में जल तत्व की मात्रा अधिक हो जाती है जो कि पारिवारिक जीवन से जुड़ा होता है. अगर आप इस महीने भगवान शिव जी की पूजा पूरे सच्चे मन और लगन से करेंगे तो जल्द ही आपकी शादी हो सकती है.

पूजा विधि : आप सावन के महीने में रोजाना पीले रंग के कपडे पहने और हर रोज भगवान शिव और देवी पार्वती को ताजे फूलों की माला चढ़ाये. इसके अलावा आप पूजा करते समय 'ॐ गौरी शंकराय नमः' मंत्र का जाप करें. ऐसा आप लगातार 9 दिनों तक करें. ऐसा कहा जाता है कि सावन का महीना भगवान शिव का अधिक प्रिय होता है. अगर आप इस महीने में शिव की आराधना सच्चे दिल से करते है तो आपको जल्द ही मनचाहा जीवनसाथी मिल सकता है.

ये भी पढ़े

कौए से मिले ऐसा संकेत तो समझ लीजिए करीब है आपकी मौत

सपने में मरे हुए इंसान दिखने के पीछे का रहस्य

भूलकर भी कछुए की अंगूठी न पहने इस राशि के लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -