जानिए कौन है राघव जो व्यास पीठ पर विराजकर संभालेंगे कथावाचक प्रदीप मिश्रा की जिम्मेदारी
जानिए कौन है राघव जो व्यास पीठ पर विराजकर संभालेंगे कथावाचक प्रदीप मिश्रा की जिम्मेदारी
Share:

 सीहोर : सीहोर के कुबरेश्वर धाम के प्रमुख पंडित प्रदीप मिश्रा अपनी शिवमहापुराण कथा के लिए देश-विदेश में प्रसिद्ध हैं। उनके स्वास्थ्य सबंधी समस्या की वजह से वे कथाओ से नदारद है और फिलहाल  कथाएं नहीं कर पा रहे हैं। इस बीच, उनके भक्त यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि आखिर उनकी जगह कौन उनकी गद्दी संभालेगा। उनके भक्तो और प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर है प्रसिद्द कथावाचक की जगह कौन कथा करने वाला है इसका खुलासा हो गया है 

कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के बेटे राघव मिश्रा अब अपने पिता की जिम्मेदारियों को निभाएंगे। भले ही राघव आठवीं कक्षा में फेल हो गया था, लेकिन वह आज से कुबरेश्वर धाम में शिवमहापुराण कथा का आयोजन करेंगे। राघव ने अपने पिता के साथ बचपन से ही कथा में भाग लिया है। यह एक महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि राघव बचपन से ही अपने पिता के साथ कथा में जाते रहे हैं, और अब वे अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ाएंगे। प्रदीप मिश्रा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत चर्चित हुआ था, जिसमें उन्होंने परीक्षा में सफलता पाने के उपाय बताए थे। उन्होंने कहा था कि परीक्षा में जाने से पहले शिवलिंग पर शहद और बेलपत्र चढ़ाने से परीक्षा में सफलता मिलती है। हालांकि, उनका यह उपाय उनके बेटे पर सफल नहीं हुआ था।

 मस्तिष्क में सूजन की वजह से पंडित  प्रदीप मिश्रा फ़िलहाल आराम कर रहे हैं। 29 मार्च को आष्टा में होली खेलते समय, गुलाल की जगह किसी ने नारियल फेंक दिया, जिससे उनके मस्तिष्क में चोट लग गई। इससे उनकी मस्तिष्क में सूजन आ गई है, और डॉक्टरों ने उन्हें मस्तिष्क पर अधिक दबाव न देने की सलाह दी है। इसके कारण प्रदीप मिश्रा ने यह निर्णय लिया कि जब तक डॉक्टरों की अनुमति नहीं मिलती, वे कथा नहीं करेंगे।

एक साथ 5 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने हैं, तुरंत महाराष्ट्र जाने का बनाएं प्लान

अमेठी और रायबरेली से उम्मीदवारों का ऐलान कब ? कांग्रेस बोली- फैसला खड़गे जी लेंगे !

सर्वे रिपोर्ट में सामने आई है कि टाटा की यह कार देश की सबसे किफायती और कार बन गई है भरोसेमंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -