कौए से मिले ऐसा संकेत तो समझ लीजिए करीब है आपकी मौत
कौए से मिले ऐसा संकेत तो समझ लीजिए करीब है आपकी मौत
Share:

अपनी कर्कश आवाज के लिए लोगों को पसंद नहीं आना वाला कौआ कई बार ऐसे संकेत दे जाता है जिनसे हम बेखबर रहते हैं. यही नहीं बल्कि कौआ वो पक्षी है जो हमे इस बात का भी संकेत दे जाता है कि आप मृत्यु के कितने करीब है. विभिन्न शास्त्रों में कौए को यमराज का दूत भी कहा गया है.

ऐसा कहा जाता है कि कौआ ही एक ऐसा पक्षी है जो यमलोक में जाकर पृथ्वीवासियों के विषय में चित्रगुप्तजी को सूचित करता यानिकि कौआ व्यक्ति के लेखे जोखे का हिसाब रखता है. तो चलिए जानते हैं कि कौआ किस बात का संकेत दे जाता है.

ऐसा माना जाता है कि अगर कौआ अपने पैर से सिर खुजाता हुआ दिखाई दे तो आपका कोई भी काम पूरा हो सकता है. अगर कौआ सिर पर आकार बैठ जाए तो यह अशुभ संकेत है, इससे घर में आया सुख और सौभाग्य का नाश हो जाता है. अगर कौआ किसी के सिर पर हड्डी का टुकड़ा गिरा दे तो उस व्यक्ति की मृत्यु के संकेत मिलते हैं.

इसके अलावा अगर रात के समय कौए एकत्र होकर कांव-कांव करने लगें, तो यह विनाश के संकेत हैं. अगर कौआ मुंडेर पर आकार ज़ोर ज़ोर से आवाजें निकाले तो मतलब जल्द ही आपके घर मेहमान आ सकते है. अगर कौआ सूखे पेड़ पर बैठा दिखाई दे, तो रोग का सूचक होता है. इसके अलावा अगर कौआ किसी व्यक्ति पर मध्यान के समय मंडराने लगे तो यह शुभ संकेत है, ऐसे में मान-सम्मान की प्राप्ति होती है.

ये भी पढ़े

सपने में मरे हुए इंसान दिखने के पीछे का रहस्य

भूलकर भी कछुए की अंगूठी न पहने इस राशि के लोग

चंपक द्वादशी : इस दिन श्रीकृष्ण को करें चंपा के फूल अर्पित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -