सपने में मरे हुए इंसान दिखने के पीछे का रहस्य
सपने में मरे हुए इंसान दिखने के पीछे का रहस्य
Share:

जब भी हम सपने देखते है तो एक अलग दुनिया में गुम हो जाते है सपनों की खूबसूरत दुनिया में जाकर जैसे हम हकीकत की दुनिया को भूल ही जातें है. कुछ सपने ऐसे भी होते है जिन्हें हम दोबारा नहीं देखना चाहते है तो कुछ सपने ऐसे होते है जिनसे हम निकलना नहीं चाहते है. अक्सर कुछ लोगों के सपनों में कोई प्रिय परिजन आए, जो इस दुनिया को अलविदा कह चुका है तो वे बेहद ही असमंजस में पड़ जातें है.

अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो चलिए जानते है इस तरह के सपने आने के पीछे का क्या रहस्य है. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि जब भी हम किसी सपने में होते हैं तो हम हकीकत की दुनिया से बेखबर रहते हैं.

जब भी सपने में मरे हुए परिजन आते हैं तो उनका संकेत यह होता है कि वह आपको बताना चाहते हैं कि वह जिस भी दुनिया में है वह बेहद खुश है. वह कहना चाहते हैं कि आप उन्हें लेकर दुखी न रहे. आपने कई बार ऐसा सपना भी देखा होगा जिसमे आपके मरे हुए परिजन आकर आपको किसी अच्छे काम को करने के सलाह दे जाते हैं.

हालांकि सपने में मरे हुए लोग अपनी बात को शब्दों से बयां नहीं करते, बल्कि इशारों से बताते. ज्यादातर लोग अपने करीबी इंसान के दुनिया से चले जाने के बाद बेहद दुखी रहते है वहीं लोग फिर सपने में आकर उनसे मिलते है और बताते है कि वह खुश है और आप भी खुश रहे.

ये भी पढ़े

भूलकर भी कछुए की अंगूठी न पहने इस राशि के लोग

चंपक द्वादशी : इस दिन श्रीकृष्ण को करें चंपा के फूल अर्पित

ऐसा रहेगा आज आपका दिन, विवादों से दूर रहे इस राशि के लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -