वरुथिनी एकादशी के दिन इस उपाय को करते ही अमीर होने लगेंगे आप
वरुथिनी एकादशी के दिन इस उपाय को करते ही अमीर होने लगेंगे आप
Share:

आप सभी जानते ही होंगे हिंदू धर्म में हर एकादशी (Ekadashi 2022) को भगवान विष्‍णु को समर्पित माना जाता है। ऐसे में इस दिन लोग व्रत रखते हैं, और इसी के साथ भगवान विष्‍णु (Lord Vishnu) की माता लक्ष्‍मी (Mata Laxmi) समेत विशेष पूजा-अर्चना करते हैं। आप सभी को बता दें कि आज 26 अप्रैल, मंगलवार को वरुथिनी एकादशी है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ उपाय जो आप कर सकते हैं।


वरुथिनी एकादशी के प्रभावी उपाय-

- आज के दिन जल अनाज का दान करना बहुत पुण्‍य देता है। जी हाँ और इस दिन प्‍याऊ लगवाना, जल से भरे मटके दान करना, मंदिरों के अन्नक्षेत्र में अनाज का दान करना या किसी गरीब को भोजन देना, सभी परेशानियों को दूर करता है।

- अमीर बनना चाहते हैं तो इसके लिए वरुथिनी एकादशी पर भगवान विष्णु माता लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजा करने के बाद उनका केसर मिश्रित दूध से अभिषेक करें। जी हाँ, क्योंकि ऐसा करने से जल्‍द ही आपकी आर्थिक स्थिति पर सकारात्‍मक असर दिखने लगेगा।

- वरुथिनी एकादशी के दिन भगवान की पूजा-अर्चना करके उन्‍हें पीले फलों का भोग लगाएं और उसके बाद इन फलों को गरीबों में बांट दें। इससे समस्‍याएं दूर होने लगेंगी।

- कहा जाता है वरुथिनी एकादशी को व्रत-पूजा करें, दान करें। इसी के साथ ही घर पर किसी योग्य ब्राह्मण को भोजन कराएं। इसी के साथ ही उन्हें पीले वस्त्र, हल्दी, पीले फल आदि दान करें। ऐसा करने से आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

- अगर रोग मुक्ति चाहते हैं तो इसके लिए वरुथिनी एकादशी पर विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें या किसी योग्य ब्राह्मण से करवाएं। जी हाँ क्योंकि ऐसा करने से आपको रोगों से राहत मिलेगी। हालाँकि बेहतर होगा कि हर एकादशी पर विष्‍णु सहस्‍त्रनाम का पाठ करें।

घर में इन 5 जगहों पर भूल से भी ना रखें लाफिंग बुद्धा वरना छा जाएगी कंगाली

पीपल के 11 पत्तों से इस उपाय को करते ही चमक उठेगी आपकी किस्मत

शरीर के इस जगह पर हो तिल तो बहुत जिद्दी होता है व्यक्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -