पीपल के 11 पत्तों से इस उपाय को करते ही चमक उठेगी आपकी किस्मत
पीपल के 11 पत्तों से इस उपाय को करते ही चमक उठेगी आपकी किस्मत
Share:

पौराणिक काल में पीपल के पेड़ को बेहद पवित्र माना गया है। जी हाँ और आज भी लोग पीपल की पूजा करते हैं। वहीं ऐसी मान्यता है कि पीपल के पेड़ में त्रिदेव यानी जड़ में ब्रह्मा, तने में विष्णु ऊपर के भाग में भगवान शिव का वास होता है। जी हाँ, इसी के साथ पीपल के पेड़ की पूजा करने से व्यक्ति को जीवन में सभी बाधाओं से मुक्ति मिलती है। जी दरअसल कहा जाता है पीपल के पेड़ के अलावा इसके पत्ते भी काफी चमत्कारी होते हैं। वहीं ज्योतिष के अनुसार, पीपल के पत्ते से जुड़े कुछ खास उपायों को करने से व्यक्ति के जीवन से दुर्भाग्य दूर हो जाता है। अब आज हम आपको उन्ही उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं।


पीपल के 11 पत्तों से करें उपाय- सभी कार्यों में सफलता पाने के लिए पीपल के 11 पत्ते लें उसे साफ पानी से धो लें। ध्यान रहे पत्ता कहीं से टूटा-फूटा नहीं होना चाहिए। उसके बाद इन पत्तों पर कुमकुम, अष्टगंध या चंदन मिलाकर श्री राम का नाम लिखें। नाम लिखते समय हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें। उसके बाद इन पत्तों की एक माला बना लें और हनुमान मंदिर में हनुमान जी को अर्पित कर दें।

मंगलवार या शनिवार के दिन करे ये उपाय- मंगलवार या शनिवार के दिन पीपल के पेड़ से एक पत्ता तोड़ कर गंगाजल से धो लें। इसके बाद हल्दी दही से उसके ऊपर अनामिका ऊँगली की मदद से 'हीं' लिखें इसे दीप दिखा कर पर्स में रख लें। उसके बाद इस विधि को हर शनिवार दोहराने से धन से जुड़ी समस्या दूर होती है। हालाँकि ध्यान रहे कि पुराने पत्तों को किसी पवित्र स्थान पर छोड़ दें।

शिवलिंग की पूजा- जी दरअसल धार्मिक मान्यता है कि पीपल के पेड़ के नीचे शिवलिंग स्थापित करना विशेष फलदाई होता है। जी दरअसल पीपल के पेड़ के नीचे बने शिवलिंग की जो भी व्यक्ति नियमित रूप से पूजा करता है उसके जीवन की सभी समस्याएं खत्म हो जाती है।

शनिवार का उपाय- शनिवार के दिन पीपल के पेड़ को जल अर्पित करना चाहिए और सरसों के तेल का दीपक जलना चाहिए। जी हाँ क्योंकि ऐसा करने से शनि की दशा समाप्त होती है घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है।

पितृ दोष से बचने के लिए- अगर पितृ दोष से परेशान हैं तो प्रतिदिन पीपल के पेड़ में जल अर्पित करें। जी दरअसल ऐसी मान्यता है कि इस तरीके से पितृ दोष समाप्त होता है शनि दोषों से भी मुक्ति मिल जाती है।

शरीर के इस जगह पर हो तिल तो बहुत जिद्दी होता है व्यक्ति

रोग, बीमारी और संकटों से मुक्ति दिलाएंगे ये 10 मंत्र

देख रहे हैं बड़े बंगले और गाड़ी का सपना तो रात में करें इन मन्त्रों का जाप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -