शरीर के इस जगह पर हो तिल तो बहुत जिद्दी होता है व्यक्ति
शरीर के इस जगह पर हो तिल तो बहुत जिद्दी होता है व्यक्ति
Share:

सामुद्रिक शास्त्र (samudrik shastra) के मुताबिक लोगों के व्यक्तित्व के बारे में जानकारी उनके शरीर के अंगों से मिल जाती है। जी हाँ, और इस लिस्ट में चेहरे के रंग या आकार से लेकर अंगूठे की बनावट तक को देखकर सब कुछ पता लगाया जा सकता है। हालाँकि एक तरीका और है जिससे लोगों के व्यक्तित्व के बारे में जाना जा सकता है। वह है शरीर पर तिल (samudrik shastra moles of body) के निशान के रंग को देखना है। जी दरअसल शरीर के विभिन्न हिस्सों पर मौजूद तिलों की स्थिति रंग देखकर व्यक्ति के गुण-दोष, पसंद-नापसंद उसके स्वभाव के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अब हम आपको आपको बताते हैं कि कंधे पेट पर मौजूद तिल (samudrik shastra moles meaning) आपके बारे में क्या बताता है।

बाएं कंधे पर तिल- ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों के बाएं कंधे पर तिल होता है। वे लोग किसी भी बात से बहुत ही जल्दी चिड़ जाते हैं। इसी के साथ इनके साथ कोई मजाक करें तो इन्हें ये बात गवारा नहीं होती और ये भड़क जाते हैं। इसी के साथ ये लोग किसी बात से चिड़ जाएं तो फिर ये आसानी से मानते (samudrik shastra left shoulder mole) भी नहीं हैं।

दाएं कंधे पर तिल- सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के दाएं कंधे पर तिल होता है, वे लोग बड़े जिद्दी होते हैं। जी हाँ और ऐसे लोग एक बार जो मन में ठान लेते हैं उस पर अटल रहते हैं। इसी के साथ दाएं कंधे पर तिल के निशान वाले लोगों में (samudrik shastra right shoulder mole) दृढ़ता के गुण होते हैं।

पेट के बाईं ओर तिल - ऐसा माना जाता है जिन लोगों के पेट के बाईं ओर तिल होता है। वे लोग पेट की समस्याओं से परेशान रहते हैं। जी हाँ और इसी वजह से उनका स्वास्थ्य भी ठीक नहीं रहता इन्हें हर तरह का भोजन भी रास नहीं आता।

पेट के दाईं ओर तिल- सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि जिन लोगों के पेट के दाईं तरफ तिल होता है वे लोग खाने-पीने के बड़े शौकीन होते हैं। जी हाँ और इन लोगों को तरह-तरह की खाने की चीजें पसंद होती है।

27 अप्रैल को शुक्र का राशि परिवर्तन, इन राशियों पर होगा शुभ असर

शनिवार को इस रंग के मोज़े पहनने वालों को शनिदेव बना देते हैं धनवान

इस समय भूल से भी नहीं बैठना चाहिए पांव पर पांव चढ़ाकर, हो जाएंगे कंगाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -