ओपन थिएटर, लाइब्रेरी, फ़ूड कोर्ट और बहुत कुछ..., 34 करोड़ की लागत से तैयार हुआ वाराणसी का 'नमो घाट'
ओपन थिएटर, लाइब्रेरी, फ़ूड कोर्ट और बहुत कुछ..., 34 करोड़ की लागत से तैयार हुआ वाराणसी का 'नमो घाट'
Share:

वाराणसी: पीएम नरेंद्र मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में विश्व स्तर का पर्यटन स्थल बनकर तैयार हो चुका है। भारतीय संस्कृति और आधुनिकता को संजोए काशी के घाटों में एक और घाट नमो घाट (Namo Ghat) का नाम भी शामिल हो गया है। सोशल मीडिया पर इसको लेकर पहले भी कई यूजर्स तस्वीरें और वीडियो साझा कर चुके हैं। घाट की बनावट नमस्ते करती हुआ संरचना, पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बन रही है। यही वजह है कि सोशल मीडिया पर इसे लोग हैशटैग नमो घाट (#namoghat) लिखकर शेयर कर रहे हैं।

 

रिपोर्ट्स के अनुसार, करीब 34 करोड़ की लागत से बनी खिड़किया घाट का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी जल्दी ही कर सकते है। इस घाट से जलमार्ग और वायु मार्ग को भी जोड़ा जाएगा, जिससे सैलानी अन्य शहरों तक भी जा सकें। इसके साथ ही यहाँ पर ओपेन थियेटर भी है। लाइब्रेरी, बनारसी खान-पान के लिए फूड कोर्ट है, यहाँ पर मल्टीपर्पज प्लेटफार्म भी होगा, जहाँ हेलीकाप्टर उतरने के साथ ही विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा सकता है। वाराणसी स्मार्ट सिटी के मुख्य महाप्रबंधक डॉ. डी. वासुदेवन ने जानकारी दी है कि, 'लगभग 21000 स्क्वायर मीटर में बन रहे इस घाट का पहला चरण बनकर तैयार हो गया है। इसके निर्माण में मेक इन इंडिया का विशेष ध्यान रखा गया है।'  

उन्होंने बताया है कि, इस घाट पर वोकल फॉर लोकल भी दिखेगा। यहाँ पर्यटक सुबह-ए-बनारस का दृश्य देख और गंगा आरती में शामिल हो सकेंगे। वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स का लुत्फ़ उठा सकेंगे। इसके अलावा दिव्यांगजन और बुजुर्गों के लिए माँ गंगा के चरणों तक रैंप बना है।' बता दें कि गत माह पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद खिड़किया घाट यानी नमो घाट का अवलोकन किया था।

पटियाला हिंसा मामले में शिवसेना नेता हरीश सिंगला गिरफ्तार, खालिस्तानी का किया था विरोध

कोयला पूर्ति के लिए रद्द की गई 600 से अधिक ट्रेने

सपा विधायक आशुतोष मौर्य की गुंडई, समर्थकों सहित बिजलीघर में घुसकर कर्मचारियों को पीटा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -