वंदे भारत मिशन: भारतीय मुसाफिरों को लेकर टोरंटो से रवाना हुआ पहला विमान
वंदे भारत मिशन: भारतीय मुसाफिरों को लेकर टोरंटो से रवाना हुआ पहला विमान
Share:

नई दिल्ली: वंदे भारत मिशन के तहत टोरंटो से एयर इंडिया की पहली फ्लाइट रवाना हो चुकी है. इस फ्लाइट में दिल्ली और अमृतसर के यात्री मौजूद हैं. कनाडा स्थित भारतीय दूतावास की ओर से यह जानकारी दी गई है. टोरंटो में नियुक्त काउंसिल जनरल ऑफ इंडिया अपूर्व श्रीवास्तव ने कहा कि कनाडा प्रशासन ने दिल्ली और अमृतसर के लिए रवाना हो रहे तमाम भारतीय यात्रियों से बातचीत की और उनका हालचाल लिया.

वहीं एक विमान आज मलेशिया की राजधानी क्वालालंपुर से भारतीयों को लेकर अमृतसर के श्री गुरु राम दास जी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचा है. बता दें, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी के अनुसार, अब तक 20 हजार भारतीय नागरिकों को वंदे भारत मिशन के तहत स्वदेश लाया जा चुके है और आने वाले दिनों में यह आंकड़ा और बढ़ेगा. 16 मई से वंदे भारत मिशन का दूसरा चरण शुरू हो चुका है. यह मिशन 13 जून तक जारी रहेगा. इस मिशन के तहत 47 देशों से 162 विमानों में भारतीय स्वदेश लौटेंगे.

आपको बता दें कि लगभग दो महीने तक लॉकडाउन में रहने के बाद अब देश सामान्य होने की तरफ कदम बढ़ा रहा है. इसी क्रम में 25 मई से घरेलू विमान सेवा आरम्भ होने जा रही है. इस दौरान कई प्रकार के नियम और शर्तें लागू होंगी, जिनका पालन करना होगा. सरकार की ओर से टिकटों के दाम की अधिकतम सीमा भी निर्धारित कर दी गई, जिसका पालन सभी एयरलाइंस को करना होगा.

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने पीएम मोदी को दी सलाह, स्वास्थ्य सेवा को ठीक करने का बताया रास्ता

रेलवे के टिकट काउंटर पर उड़ सकती है शारीरिक दूरी की धज्जियां

लॉकडाउन-4 में छूट के बाद संक्रमण का आंकड़ा बढ़ा, 3600 लोगों ने कोरोना से गवाई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -