MP के पीपलेश्वर महादेव मंदिर में तोड़फोड़! 'शिवलिंग और नंदी को उखाड़कर मुस्लिम युवकों ने सड़क पर फेंका', लोगों ने मचाया हंगामा
MP के पीपलेश्वर महादेव मंदिर में तोड़फोड़! 'शिवलिंग और नंदी को उखाड़कर मुस्लिम युवकों ने सड़क पर फेंका', लोगों ने मचाया हंगामा
Share:

गुना: मध्य प्रदेश के गुना जिले में स्थित पीपलेश्वर महादेव मंदिर में तोड़फोड़ की घटना सामने आई है। इस घटना में अज्ञात व्यक्तियों ने मंदिर के दरवाजे को तोड़ दिया तथा फिर अंदर घुसकर शिवलिंग को उखाड़कर सड़क पर फेंक दिया। इस घटना से स्थानीय लोगों में आक्रोश है तथा उन्होंने पुलिस से अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी तथा उनके घरों को गिराए जाने की माँग की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह वारदात बमोरी कस्बे में हुई है। यहाँ अज्ञात आरोपियों ने मुक्तिधाम के पास स्थित प्राचीन पीपलेश्वर महादेव मंदिर में तोड़फोड़ की तथा शिवलिंग को खंडित कर दिया। ये घटना बुधवार (31 जनवरी 2024) की रात हुई। आरोपियों ने शिवलिंग के साथ-साथ नंदी की प्रतिमा को भी उखाड़ दिया। इस घटना के पश्चात् पूरे कस्बे में तनाव फैल गया है।

बमोरी के सौरभ किरार ने पुलिस में रिपोर्ट कराई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि नई टंकी के सामने शिव मंदिर बना है। प्रातः 5 बजे वह मंदिर के पास से गुजर रहे थे तो देखा कि शिवजी की पिंडी एवं नंदी भगवान की प्रतिमा टूटी पड़ी थी। सौरभ ने कहा कि उन्हें शक है कि शाहरुख, रिहान, वफाती, अनवर, जीशान, बिट्टू, रहीश ने मंदिर की प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त किया है। ये लोग गाँव में रात के 1 बजे तक घूमते रहते हैं। बता दें कि बमोरी कस्बा गुना जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। स्थानीय लोगों ने ही इस वारदात की खबर पुलिस को दी है। गांव के लोगों का आरोप है कि यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी वर्ष 2013 में इस मंदिर में तोड़फोड़ हो चुकी है। तत्पश्चात, गांव के लोगों ने मंदिर का फिर से जीर्णोद्धार करके भगवान के विग्रह की पुन: प्राण प्रतिष्ठा कराई थी।

ग्रामीण सभी अपराधियों की गिरफ्तारी की माँग कर रहे हैं। हंगामे को देखते हुए भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। इस मामले में पुलिस ने संदेह के आधार पर धर्म विशेष के 7 लोगों के खिलाफ धारा 295 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने शक के आधार पर 4 लोगों को हिरासत में लिया है तथा उनसे पूछताछ कर रही है। इसके साथ ही इलाके की CCTV फुटेज की भी तहकीकात की जा रही है। बमोरी पुलिस थाने के इन्चार्ज अरविंद गौड़ ने बताया कि 5-6 लोगों ने मंदिर को अपवित्र करने का काम किया है। जिला प्रशासन ने बताया कि हालात को नियंत्रण में करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं तथा शीघ्र ही सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आक्रोशित लोग आरोपितों का पता लगाकर उनके घर गिराने की माँग की है।

भारत को अमेरिका से मिलेंगे 31 MQ-9B सशस्त्र ड्रोन, US ने 4 बिलियन डॉलर की बड़ी डील को दी मंजूरी

बारिश और बर्फ़बारी के आसार, पश्चिमी विक्षोभ को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

कांग्रेस सांसद डीके सुरेश ने की 'अलग देश' की मांग, उत्तर-दक्षिण भारत को लेकर सियासत तेज, भड़की भाजपा ने दिया जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -