कांग्रेस सांसद डीके सुरेश ने की 'अलग देश' की मांग, उत्तर-दक्षिण भारत को लेकर सियासत तेज, भड़की भाजपा ने दिया जवाब
कांग्रेस सांसद डीके सुरेश ने की 'अलग देश' की मांग, उत्तर-दक्षिण भारत को लेकर सियासत तेज, भड़की भाजपा ने दिया जवाब
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के लोकसभा सांसद डीके सुरेश ने गुरुवार को उस समय विवाद खड़ा कर दिया जब उन्होंने कहा कि दक्षिण भारत के लिए "अलग देश" की मांग करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है, उन्होंने दावा किया कि कर्नाटक को केंद्र से "पर्याप्त धन" नहीं मिल रहा है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा संसद में पेश किए गए केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए, डीके सुरेश ने कहा कि बजट के पीछे "दक्षिण भारत के साथ अन्याय किया जा रहा है"। उन्होंने दावा किया, ''जो धनराशि दक्षिण तक पहुंचनी चाहिए थी, उसे डायवर्ट कर उत्तर भारत में वितरित किया जा रहा है।''

डीके सुरेश ने कहा कि "हिंदी-क्षेत्र ने दक्षिण भारत पर जो स्थिति थोप दी है, उसके परिणामस्वरूप" "अलग देश" मांगने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। डीके सुरेश के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा, "हालांकि कांग्रेस पार्टी का इतिहास 'फूट डालो और राज करो' का रहा है, लेकिन इसके सांसद डीके सुरेश अब फिर से चाल खेल रहे हैं, उत्तर और दक्षिण को विभाजित करना चाहते हैं।" सूर्या ने आंकड़ों का हवाला देते हुए दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के तहत कर्नाटक को कर हस्तांतरण कैसे बढ़ा है। तेजस्वी सूर्या ने एक ट्वीट में कहा कि, "एक तरफ, उनके नेता राहुल गांधी अपनी 'जोड़ो' यात्रा के साथ देश को 'एकजुट' करने का प्रयास कर रहे हैं। दूसरी तरफ, हमारे पास एक सांसद है जो देश को तोड़ने पर आमादा है। कांग्रेस का विचार फूट डालो और राज करो का है। ये 'उपनिवेशवादियों द्वारा अपनाई गई स्थिति से भी बदतर है।'' उन्होंने कहा, "कन्नड़वासी ऐसा कभी नहीं होने देंगे। हम उन्हें लोकसभा चुनाव में करारा जवाब देंगे और सुनिश्चित करेंगे कि कांग्रेस मुक्त भारत सफल हो।"

कर्नाटक बीजेपी के एक अन्य नेता आर अशोक ने कहा, ''जहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं, वहीं कर्नाटक कांग्रेस नेता और सांसद डीके सुरेश भारत तोड़ो की बात कर रहे हैं. कांग्रेस पार्टी की फूट डालो और राज करो की नीति के परिणामस्वरूप देश में पहले ही एक बार विभाजन का अनुभव हो चुका है और अब वे भारत को फिर से विभाजित करने की बात कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, "देश की अखंडता और संप्रभुता की रक्षा की शपथ लेने वाले सांसद का इस तरह बोलना कांग्रेस पार्टी की विभाजनकारी मानसिकता को दर्शाता है।"

कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख और राज्य के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि डीके सुरेश, जो उनके भाई हैं, ने केवल "लोगों की राय" व्यक्त की। उन्होंने कहा कि, "मैं अखंड भारत के पक्ष में हूं। उन्होंने केवल लोगों की राय व्यक्त की है। लोग ऐसा सोच रहे हैं क्योंकि उनकी उपेक्षा की जा रही है। देश एक है। चूंकि लोगों के साथ अन्याय हुआ है, इसलिए उन्होंने (डीके सुरेश) ऐसा कहा है। भारत को एक होना चाहिए और हम सब एक हैं। कश्मीर से कन्याकुमारी तक हम एक हैं। हर गांव को न्याय मिलना चाहिए।"

अमेरिकी वीज़ा हुआ महंगा, जानिए कितनी हुई H-1B वीजा की फीस

'केरल में कराई जाए जातिगत जनगणना..', मुस्लिम लीग के विधायक एमके मुनीर ने विधानसभा में उठाई मांग

महज 15 हज़ार में भारत में एंट्री, फर्जी कागज़ात भी..! अजमेर दरगाह के पास से पकड़े गए बांग्लादेशी भाई-बहन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -