हथियारों की तस्करी की योजना के तहत अल्बानिया में वैन चालक को हिरासत में लिया
हथियारों की तस्करी की योजना के तहत अल्बानिया में वैन चालक को हिरासत में लिया
Share:

अल्बानिया में पुलिस एक ड्राइवर से पूछताछ कर रही है, जिसे कथित तौर पर ब्रिटेन में एक परिवार के लिए बनाई गई खाद्य टोकरी के अंदर आठ बंदूकें छिपाने की कोशिश करते हुए पकड़ा गया था। द टेलीग्राफ के अनुसार, 34 वर्षीय ने अल्बानियाई तट पर डुरेस बंदरगाह पर सोमवार रात पुलिस द्वारा खोजी गई नई ग्लॉक पिस्तौल और गोला-बारूद के बारे में किसी भी जानकारी या भागीदारी से इनकार किया। बताया जाता है कि वह ब्रिटेन की लाइसेंस प्लेट वाली वैन भी चला रहा था। मर्सिडीज बेंज वैन इतालवी शहर एंकोना जाने वाली एक नौका में सवार होने वाली थी, जब हथियार पाए गए। अल्बानियाई पुलिस के अनुसार, भोजन की टोकरी को बेडफोर्डशायर के ल्यूटन में एक परिवार को दिया जाना था, जो ड्राइवर का अंतिम डेस्टिनेशन थी 

सुरक्षा स्कैनरों द्वारा सूचित किए जाने के बाद पुलिस ने कार की तलाशी ली और उन्हें पिस्तौल मिली। स्थानीय मीडिया के अनुसार तिराना के रहने वाले ड्राइवर ने कथित तौर पर दावा किया कि एक अल्बानियाई व्यक्ति उससे एक बॉक्स के साथ आया, जिसमें कहा गया था कि उसे ब्रिटेन में एक रिश्तेदार को देने की आवश्यकता है। पुलिस को दिए गए ड्राइवर के खाते के अनुसार, पैकेज पर प्राप्तकर्ता के लिए दो फोन नंबर लिखे थे।एक पुलिस सूत्र ने कहा कि यह जरूरी है कि हम इसमें शामिल अन्य पक्षों का पता लगाएं। हमारे साक्षात्कार के अनुसार, ड्राइवर वर्तमान में अपनी कार में बंदूकों के बारे में जानकर विवाद करता है।  

राज्य पुलिस के अनुसार, जांच अभी भी जारी है और इसमें कई कानून प्रवर्तन एजेंसियां शामिल हैं। ब्रिटिश सरकार को सुरक्षा बढ़ाने के लिए मजबूर किया गया है, विशेष रूप से डर्रेस बंदरगाह पर जिसे यूके और अल्बानियाई अधिकारियों ने 2022 में तस्करी के एक विशेष संभावित स्रोत के रूप में पहचाना था। अल्बानियाई गैंगस्टर बंदरगाहों के माध्यम से ब्रिटेन में हथियारों की तस्करी करने का प्रयास कर रहे हैं।

लीक हुए पुलिस ईमेल के अनुसार, ब्रिटेन की सीमा बल ने अल्बानिया में एजेंटों को भेजने का इरादा किया था, ताकि बंदरगाह के विस्तार के प्रस्तावों की जांच में सहायता मिल सके और अवैध आव्रजन और संगठित अपराध गिरोहों द्वारा यूरोप में कोकीन के आयात को रोकने के लिए सुरक्षा उपायों पर सलाह दी जा सके।दस्तावेजों के अनुसार, बल की भूमिका कंटेनर यातायात, रोल-ऑन/रोल-ऑफ यात्री यातायात, बंदरगाह और कानून प्रवर्तन सूचना प्रौद्योगिकी प्रणाली और डर्रेस और पोर्टो रोमानो के अल्बानियाई बंदरगाहों पर वर्तमान परिचालन क्षमताओं का आकलन करना होगा।

ब्रिटेन के मुताबिक अमेरिका की जानकारी में पाई गई गड़बड़ी

टोक्यो में जापान, जॉर्डन की मीटिंग में अग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए

ताइवान के उत्तरी हवाई क्षेत्र को बंद करेगा चीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -