समुद्र में डूबी हैती प्रवासियों को ले जा रही नाव, 17 की मौत-25 बचाए गए
समुद्र में डूबी हैती प्रवासियों को ले जा रही नाव, 17 की मौत-25 बचाए गए
Share:

मेक्सिको सिटी: हैती प्रवासियों को लेकर जा रही एक नौका बीते रविवार तड़के (स्थानीय समयानुसार) समुद्र में डूब गई। बताया जा रहा है इस हादसे में हैती के 17 प्रवासियों की मौत हो गई है, जबकि 25 अन्य लोगों को बचा लिया गया है। जी हाँ और सामने आने वाली एक रिपोर्ट के मुताबिक, बहामास के अधिकारियों का कहना है कि हैती प्रवासियों को ले जा रही एक नाव पूरी तरह से समुद्र में पलट गई।बहामियन सुरक्षाबलों ने 17 लोगों के शव बरामद किए हैं, जबकि 25 अन्य को बचा लिया गया है। वहीं अब तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि न्यू प्रोविडेंस से लगभग सात मील की दूरी पर नाव के डूबने के बाद कोई लापता है या नहीं। इसी के साथ प्रधानमंत्री फिलिप ब्रेव डेविस ने एक बयान में कहा कि, 'मृतकों में 15 महिलाएं, एक पुरुष और एक शिशु शामिल है।

बचाए गए लोगों को स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा निगरानी के लिए ले जाया गया।' दूसरी तरफ बहामास के प्रधानमंत्री फिलिप ब्रेव डेविस ने एक बयान में कहा कि, 'मृतकों में 15 महिलाएं, एक पुरुष और एक बच्चा शामिल हैं। बचाए गए लोगों को निगरानी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जांचकर्ताओं ने यह पता लगाया है कि एक डबल इंजन वाली स्पीड बोट बहामास से देर रात लगभग एक बजे 60 लोगों को लेकर रवाना हुई, जाहिर तौर पर वे लोग मियामी के लिए रवाना हुए थे। संदिग्ध मानव तस्करी अभियान को लेकर भी आपराधिक जांच शुरू की गई है।'

आप सभी को बता दें कि इसके अलावा बहामास के पीएम ने यह भी कहा कि, "मैं इस त्रासदी में अपनी जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति अपनी सरकार और बहामास के लोगों की संवेदना व्यक्त करता हूं। मेरी सरकार जब से सत्ता में आई है, ऐसे विश्वासघाती यात्राओं के खिलाफ लोगों को चेतावनी दी है।" वहीं दूसरी तरफ हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने कहा कि, 'उन्हें पीड़ितों के माता-पिता के प्रति सहानुभूति है। इस घटना से पूरे देश में शोक का माहौल है। मैं एक बार फिर राष्ट्रीय सुलह के लिए एक अपील शुरू करता हूं, ताकि उन समस्याओं को हल किया जा सके जो हमारे भाइयों, हमारी बहनों, हमारे बच्चों को हमारी धरती से दूर ले जा रही हैं।"

मज़ार में मुस्लिमों ने ही लगाई आग, हिन्दुओं को फंसाने के लिए सिर पर बाँध लिया था 'भगवा'

रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, रेल मंत्री ने किया बड़ा ऐलान

दिल बेचारा की रिलीज हो हुए 2 साल, सुशांत को याद कर इमोशनल हुईं संजना सांघी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -