बाइडन राष्ट्रीय जलवायु आपातकाल की घोषणा करेंगे: जॉन केरी
बाइडन राष्ट्रीय जलवायु आपातकाल की घोषणा करेंगे: जॉन केरी
Share:

 

वॉशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका के जलवायु दूत जॉन केरी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन एक जलवायु आपातकाल की घोषणा करने पर विचार कर रहे थे, एक ऐसी पहल जो अमेरिका को अपने अक्षय ऊर्जा एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए अतिरिक्त शक्तियां देगी।

रविवार को बीबीसी को संबोधित करते हुए, जॉन केरी ने कहा कि यह "आदर्श से कम" था और  कांग्रेस इसके पक्ष में "पूरी तरह से" नहीं थी, क्यूंकि  कार्बन-आधारित ऊर्जा को बदलने के लिए "कोई भी अधिक प्रतिबद्ध नहीं था"।

जलवायु दूत ने यह भी कहा कि सरकार के पर्यावरणीय उपायों को सीमित करने वाले हाल के सुप्रीम कोर्ट के फैसलों ने इस कारण की सहायता नहीं की थी। उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रपति कार्यकारी आदेशों सहित जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए "उनके लिए उपलब्ध किसी भी हथियार" का उपयोग करने के लिए तैयार थे।
जलवायु परिवर्तन विधेयक को लागू करने के बाइडन के प्रयासों को इस महीने की शुरुआत में विफल कर दिया गया था जब डेमोक्रेट सीनेटर जो मैनचिन ने कहा था कि वह इसके लिए मतदान नहीं करेंगे।

केरी ने कहा कि दुनिया सीख रही है कि हरित ऊर्जा ने मुद्रास्फीति को कम किया, ऊर्जा लागत को कम किया, रोजगार के अवसर पैदा किए और स्वास्थ्य और सुरक्षा में सुधार किया। उन्होंने कहा कि बाइडन कार्यकारी आदेशों सहित जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए उनके पास उपलब्ध हर उपकरण का उपयोग करने के लिए तैयार थे।

फटा जापान का सकुराजिमा ज्वालामुखी, 5 तक बढ़ाया गया अलर्ट स्तर

कनाडा ने अमेरिका को हराकर इस रेस में हासिल की जीत

Ind Vs WI: सीरीज जीतते ही टीम इंडिया ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, बनी विश्व की पहली ऐसी टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -