उत्तरप्रदेश : बछड़े की हत्या पर फैला सांप्रदायिक तनाव
उत्तरप्रदेश : बछड़े की हत्या पर फैला सांप्रदायिक तनाव
Share:

मुरादाबाद ​: उत्तरप्रदेश में आज भी हालात बहुत चिंताजनक है, वहा आए दिन कुछ न कुछ सांप्रदायिक हिंसा की घटनाए होती रहती है. अभी हाल ही में एक ताजा घटनाक्रम के मद्देनजर महोबा के कुलपहाड़ में शनिवार को एक गाय के बछड़े की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। घटना से गुस्साए हिंदूवादी संगठनों ने बाजार बंद कराने की कोशिश की। इसके बाद सहारनपुर जिले के देवबंद में वाल्मीकि बस्ती में कुछ मुस्लिम युवकों द्वारा एक सफाई कर्मचारी की पिटाई के बाद सांप्रदायिक तनाव फैलने की खबर है। इसके अलावा, मुरादाबाद में सोशल मीडिया पर कुछ आपत्तिजनक फोटोज पोस्ट करने की वजह से भी माहौल बिगड़ने की बात सामने आई है। इनमें कुछ बीजेपी के कार्यकर्ता भी शामिल थे। व्यापारियों द्वारा बाजार बंद का विरोध करने पर भीड़ ने 10 दुकानों को आग लगा दी।

ये सभी दुकानें मुसलमानों की थी। भीड़ ने जिस समय वक्त आग लगाई, उस समय सीओ और बाकी पुलिसकर्मी भी मौके पर मौजूद थे, लेकिन किसी ने कुछ नहीं किया। इलाके में फैले तनाव के मद्देनजर अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात कर दिए गए हैं।खबर के अनुसार देवबंद के वाल्मीकि बस्ती में शनिवार को कुछ मुस्लिम युवकों ने एक सफाई कर्मचारी की पिटाई कर दी। इसके बाद, इलाके में तनाव फैल गया। 

कुछ लोगों ने जीटी रोड पर जाम लगा दिया, जिससे सहारनपुर-मुजफ्फरनगर हाईवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। तनाव को देखते हुए क्षेत्र में पुलिसफोर्स तैनात कर दी गई है। तथा इस तरह उत्तरप्रदेश में इस सांप्रदायिक हिंसा थमने का नाम नही ले रही है अखिलेश सरकार को वहा की स्थिति पर नजर रखते हुए इसको रोकने के लिए उचित कदम उठाना चाहिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -