उत्तराखंड में आज धूप से मिलेगी राहत, थल-मुनस्यारी मार्ग 98 घंटे से बंद
उत्तराखंड में आज धूप से मिलेगी राहत, थल-मुनस्यारी मार्ग 98 घंटे से बंद
Share:

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून समेत आसपास के इलाकों में आज गुनगुनी धूप खिली रहेगी. इससे दिन का तापमान सामान्य के आसपास बना रहेगा. वहीं, रात के तापमान में कमी आएगी, जिससे ठंड बढ़ सकती है. बीते सोमवार को देहरादून और आसपास के क्षेत्रों में दिनभर अच्छी धूप खिली रही. वहीं राजधानी का अधिकतम तापमान 22 डिग्री से ऊपर पहुंच गया. हालांकि रात को न्यूनतम तापमान करीब 15 डिग्री गिरकर 7.2 डिग्री के आसपास पहुंच गया. वहीं शहर के पूरे इलाके में पूरे समय ठंड का केहर देखने को मिला है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मौसम विभाग ने आज भी ज्यादातर इलाकों में गुनगुनी धूप खिले रहने का अनुमान जताया है. हालांकि रात को न्यूनतम तापमान छह डिग्री तक पहुंच सकता है, जिससे ठंड बहुत अधिक बढ़ सकती है. मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर समेत प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों में सुबह के समय कोहरा छाया रह सकता है. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि  वहीं कुंड-ऊखीमठ-चोपता-गोपेश्वर राष्ट्रीय राजमार्ग बर्फबारी के कारण पिंगलापानी से आगे बंद पड़ा हुआ है. हरिद्वार में सुबह से घना कोहरा छाया रहा. सुबह 11 बजे के बाद भी धूप न निकलने से ठंड का कहर जारी है.

98 घंटे से बंद है थल- मुनस्यारी मार्ग: वहीं इस बात का पता चला है कि पिथौरागढ़ थल-मुनस्यारी सड़क 98 घंटे से बंद है. मार्ग बंद होने से पर्यटक परेशान हैं. यहां आने वाले पर्यटकों ने होटलों की बुकिंग रद्द कर दी है. क्षेत्र में भारी हिमपात के चलते थल-मुनस्यारी सड़क 98 घंटे से बंद है. लोनिवि ने बर्फ हटाने के लिए जेसीबी लगाई है, लेकिन कार्य बेहद धीमी गति से चल रहा है. मुनस्यारी से स्नोकटर और रातापानी से कालामुनि के बीच जेसीबी लगाई गई है. कालामुनि, बेतुलीधार से बलांति बैंड के बीच सड़क बंद है. सड़क बंद होने से बड़ी संख्या में पर्यटकों ने होटलों की बुकिंग रद्द कर दी है. इससे होटल व्यापारियों में भी निराशा है.

अब बांग्लादेश ने उड़ाया भारत का मज़ाक, कहा- मुफ्त का खाने हमारे देश में आ रहे भारतीय नागरिक

बरेली: मुंह में कपड़ा ठूंसकर नाबालिग छात्रा से गैंगरेप, फिर हिमचाल ले जाकर...

जेनेलिया ने खास अंदाज में किया रितेश देशमुख को बर्थडे विश, लिखा- हमेशा मेरे साथ रहने वाले मेरे प्यार...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -