भारी बारिश ने उत्तराखंड में मचाया हाहाकार, बदरीनाथ हाईवे समेत 211 सड़कें हुई बंद
भारी बारिश ने उत्तराखंड में मचाया हाहाकार, बदरीनाथ हाईवे समेत 211 सड़कें हुई बंद
Share:

देहरादून: मंगलवार को उत्तराखंड में मौसम ने फिर करवट बदली। दोपहर को देहरादून में झमाझम वर्षा हुई। वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक, सभी शहरों में गरज के साथ वर्षा की संभावना है। विशेष रूप से देहरादून, पौड़ी, चंपावत, नैनीताल एवं ऊधमसिंह नगर जिलों में आंधी के साथ तेज वर्षा हो सकती है। वहीं, राज्यभर में आज प्रातः से ही बादल छाए हैं। मसूरी में घने बादल के साथ ही कोहरा भी छाया हुआ है। 

मौसम ने साथ दिया तो लोनिवि समेत दूसरी एजेंसियों ने एक दिन पहले बंद तीन राष्ट्रीय राजमार्गों समेत तमाम प्रदेश एवं जिला मार्गों को खोलने में सफलता पाई, किन्तु ग्रामीण सड़कों का नंबर देर से आने के चलते अब भी 190 सड़कें अवरुद्ध हैं। सोमवार को राज्य में कुल 211 सड़कें अवरुद्ध रहीं। लोनिवि की तरफ से जारी बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में नौ राज्य स्तरीय मार्ग, नौ जिला मुख्य मार्ग, तीन अन्य जिला मार्ग, 83 ग्रामीण सड़कें एवं 107 पीएमजीएसवाई की सड़कें अवरुद्ध हो गईं। सड़कों को खोलने के काम में 240 जेसीबी मशीनों को लगाया था। इस के चलते कुल 74 सड़कों को खोलने में सफलता प्राप्त हुई। जबकि 68 सड़कें सोमवार को अवरुद्ध हुई। 143 सड़कें एक दिन पहले से ही बंद थीं। इधर, प्रमुख सचिव लोनिवि आरके सुधांशु ने बताया कि शासन स्तर पर बंद सड़कों की निरंतर समीक्षा की जा रही है। बंद मार्गों को खोलने के लिए अफसरों को त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं। इस के चलते जहां तमाम अफसर-कर्मचारियों की छुट्टियों पर पाबंदी लगाई गई है, वहीं खास हिदायत दी गई है, अगर काम में लापरवाही पाई गई तो किसी को भी छोड़ा नहीं जाएगा।

वही यमुनोत्री क्षेत्र से लगे राना गांव में सड़क का मलबा एवं पानी लोगों के घरों के आंगन तक पहुंच गया। पानी देखकर लोगों ने रात जागकर बिताई। केदार सिंह चौहान का आवासीय मकान मलबे की चपेट में आने से परिवार समेत रातभर बाहर रहे।

4 साल पहले मर चुके MLA को PM मोदी के कार्यक्रम का मिला निमंत्रण, घरवाले हुए हैरान

इस राज्य में लागू हुई नई शिक्षा नीति, होंगे ये बड़े बदलाव

PM मोदी की मौजूदगी में ही CM हेमंत सोरेन ने कह डाली ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -