उत्तराखंड में 6 घंटे बिकेगी शराब
उत्तराखंड में 6 घंटे बिकेगी शराब
Share:

उत्तराखंड। बिहार के बाद अब देश के कई राज्यों में शराबबंदी को लेकर कार्य हो रहा है। ऐसे में उत्तराखंड में 1 मई से शराब की दुकानें 14 घंटे  के स्थान पर केवल 6 घंटे तक खुलेंगी। राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस मामले में घोषणा की है। मुख्यमंत्री रावत ने इस मामले में जानकारी देते हुए कहा है कि वित्तीय वर्ष 2017 - 2018 के लिए नई आबकारी नीति तैयार की गई है। इतना ही नहीं शराब दुकानों की टाइमिंग में परिवर्तन किया गया है।

नई नीति के ही साथ टेंडर प्रक्रिया की जा रही है। अब ऐसे में निर्णय लिया गया है कि शराब की दुकानें दोपहर 3 बजे से रात्रि 9 बजे तक खोले जाने का निर्णय लिया गया है। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा है कि शराब के विक्रय के विरूद्ध चल रहे आंदोलन व जनभावना को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया गया है।

सरकार शराब पर प्रतिबंध लगाने का प्रयास कर रही है। सरकार कोशिश कर रही है कि आने वाले वर्ष तक शराब को प्रतिबंधित कर दिया जाए। दूसरी ओर धनौल्टी के तुरतरिया में महिलाओं ने शराब को प्रतिबंधित करने की मांग की। उन्होंने शराब दुकान का विरोध किया और प्रदर्शन के दौरान शराब की दुकान तोड़ दी।

इन महिलाओं ने इस मामले में जमकर विरोध दर्ज किया। महिलाओं ने घोषणा की कि किसी भी स्थिति में धनौल्टी में शराब की दुकान नहीं खुलेगी। उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड में देशी व विदेशी शराब की लगभग 526 दुकानें हैं। गौरतबल है कि राज्य सरकार को आबकारी से कुल राजस्व लगभग 25 प्रतिशत प्राप्त होता है।

जीएसटी एक्ट पारित करने के लिए उत्तराखंड विधानसभा का होगा विशेष सत्र

अपनी नौकरी छोड़ खेती करने करने लगी ये 'मशरूम लड़की', अब हो रही है फेमस

एमबीबीएस डिग्री / पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री / डिप्लोमा धारक के लिए नौकरी पाने का अवसर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -