अनियंत्रित होकर खाई में गिरा स्कूली वाहन, 9 मासूमों की दर्दनाक मौत

Aug 06 2019 10:43 AM
अनियंत्रित होकर खाई में गिरा स्कूली वाहन, 9 मासूमों की दर्दनाक मौत

टिहरी: उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल जिले के प्रतापनगर-कंगसाली-मदननेगी मोटर मार्ग पर बच्चों को लेकर स्कूल जा रहे एक मैक्‍स वाहन कंगसाली के निकट अनियंत्रित होकर खाई में का गिरा। इस दर्नाक हादसे में नौ स्कूली बच्‍चों की मौत हो गई, जबकि नौ अन्य बच्‍चे घायल बताए जा रहे हैं। हादसे की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और राहत कार्य आरम्भ किया।

पुलिस ने स्थानीय लोगों की सहायता से घायल बच्चों को दुर्घटनग्रस्त वाहन में से निकालकर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, गंभीर रूप से घायल बच्‍चों को एयर लिफ्ट कर देहरादून भेजे जाने की तैयारियां की जा रही है। सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, यह हादसा मंगलवार सुबह को हुआ है। प्रतापनगर-कंगसाली-मदननेगी मोटर मार्ग पर एक स्‍कूली मैक्‍स वाहन कंगसाली के निकट अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा।

इस स्कूली मैक्‍स वाहन में 18 बच्‍चे बैठे हुए थे। इस दर्दनाक हादसे में नौ बच्‍चों की मौत हो गई है। हादसे की सूचना मिलने पर आसपास के लोग और एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंची। घायल बच्‍चों को रेस्क्यू कर खाई से बाहर निकाला गया और उन्‍हें उपचार हेतु नजदीक के अस्‍पताल में भर्ती कराया है। अभी मृतक और घायलों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। 

अर्थव्यवस्था में जान डालने के लिए कल से मीटिंग शुरू करेंगी वित्त मंत्री

पेट्रोल के मूल्य में आई कमी,जाने नई कीमत

CII ने सरकार से 5जी स्पेक्ट्रम का बेस प्राइस कम रखने का आग्रह किया