उत्तराखंड में गिरा पारा, फिर बारिश और बर्फ़बारी के आसार

उत्तराखंड में गिरा पारा, फिर बारिश और बर्फ़बारी के आसार

देहरादून: कुछ समय पहले ही मौसम विभाग ने उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम के करवट लेने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के अनुसार पूरे प्रदेश में 11 दिसंबर को बारिश और बर्फबारी हो सकती है. इस सप्ताह प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने का अनुमान भी जताया गया है. अनुमान के अनुसार राजधानी देहरादून समेत पूरे प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी नवंबर माह से ही जारी है, ऐसे में मौसम विभाग का ये अनुमान पहाड़ से लेकर मैदान तक लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकता है. प्रदेश में ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. देहरादून में रात का तापमान 7.2 डिग्री तक पहुंच गया है. अब मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार 11 दिसंबर को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की बारिश और ऊपरी इलाकों में भारी बर्फबारी के अनुमान से ठंड के और बढ़ने के आसार हैं. 2000 मीटर से अधिक की ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी की संभावना जताई गई है.

12 दिसंबर को भी बारिश के आसार: मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार 12 दिसंबर को प्रदेश के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. साथ ही पहाड़ों पर बर्फबारी का अनुमान है. राजधानी  देहरादून में भी 12 और 13 दिसंबर को हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. हालांकि 14 दिसंबर को भी राजधानी में आंशिक बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग के अनुसार बारिश और बर्फबारी की वजह से ठंड में और इजाफा हो सकता है. वहीं 12 और 13 दिसंबर को कई जनपदों में भारी बर्फबारी की संभावना है. मौसम विभाग ने चकराता, धनोल्टी, उत्तरकाशी, मुक्तेश्वर सहित कई ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जताई बर्फबारी की संभावना सबसे ज्यादा जताई है, वहीं मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है. बारिश और बर्फबारी से  कड़ाके की ठंड पड़ सकती है, क्योंकि दिसंबर तक उत्तराखंड में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहेगा.

इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर 87 टीचरों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा, ये है मामला

बांग्लादेश: इस तीरंदाज ने तीसरे गोल्ड पर साधा निशाना, घर से भागकर ली थी ट्रेनिंग

विधानसभा में महंगाई को लेकर हंगामा, कांग्रेस विधायकों ने सदन में लहराई प्याज की मालाएं