विधानसभा में महंगाई को लेकर हंगामा, कांग्रेस विधायकों ने सदन में लहराई प्याज की मालाएं

विधानसभा में महंगाई को लेकर हंगामा, कांग्रेस विधायकों ने सदन में लहराई प्याज की मालाएं

शिमला: दिनों दिन बढ़ती महंगाई के चलते आज है कोई परेशान होता जा रहा है वहीं हाल ही में हिमाचल प्रदेश विधानसभा शीत सत्र के दूसरे दिन भी जमकर हंगामा हुआ. मंगलवार सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सत्तापक्ष और विपक्ष में नोंकझोंक हुई. नियम 67 के तहत इंवेस्टर मीट पर सत्र के पहले दिन प्रस्ताव खारिज होने के बाद मंगलवार को नियम 130 के तहत सत्तापक्ष का प्रस्ताव पास करने पर विपक्ष ने भेदभाव का आरोप लगाया.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष ने नियम 130 के तहत इन्वेस्टर मीट पर चर्चा में विपक्ष को भी मौका दिया था. लेकिन विपक्ष ने इस पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें चर्चा में अंत में मौका दिया गया. विपक्ष ने आरोप लगाया कि पहले दिन उनके प्रस्ताव को रद्द करने के बाद मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष ने बैठक कर दूसरे दिन सत्तापक्ष को चर्चा का मौका दे दिया.

वहीं जब महंगाई पर चर्चा न कराए जाने से नाराज कांग्रेस विधायकों ने सदन में प्याज की मालाएं लहराईं. साथ ही इंवेस्टर मीट और महंगाई के पोस्टर भी लहराए. वेल में आकर विपक्ष ने नारेबाजी की. काफी देर तक कांग्रेस विधायक विरोध करते रहे. इसके बाद नारेबाजी करते हुए सदन से बाहर चले गए. हालांकि, सदन में नियम 130 के तहत सत्तापक्ष की ओर से दिए गए प्रस्ताव पर चर्चा जारी रही. दोपहर बाद भी विपक्ष सदन में नहीं आया. इस दौरान नियम 67 के तहत चर्चा हुई. 

कैलाश विजयवर्गीय का ममता पर तंज, 'आप पश्चिम बंगाल की सीएम हैं, बांग्लादेश की नहीं'

निजी हैलीकॉप्टर से विधानसभा पहुंचे हिमांचल के विधायक, जानिए पूरी वजह

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने बनाया 'बैकवर्ड प्लान', अब बस पीएम मोदी की 'हां' का है इंतज़ार