चुनाव को लेकर बने नए नियम, हर मतदाता दस्ताने पहनकर देगा वोट
चुनाव को लेकर बने नए नियम, हर मतदाता दस्ताने पहनकर देगा वोट
Share:

देहरादून: आगामी विधानसभा चुनाव के चलते निरंतर बढ़ रहे कोरोना के संकट से निपटने की भी पूरी व्यवस्था चुनाव आयोग की तरफ से की गई हैं। एक तरफ जहां प्रत्येक वोटर को आयोग की ओर से दस्ताने दिए जाएंगे तो दूसरी तरफ पोलिंग पार्टियों को भी सुरक्षित करने के लिए पीपीई किट तथा सैनिटाइजर दिए जाएंगे। उधर वोटिंग में सिर्फ उन्हीं कर्मचारियों की ड्यूटी लगेेगी, जिन्हें कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगी होंगी।

वही विधानसभा चुनाव में कोरोना से बचाव के बारे में मुख्य निर्वाचन अफसर सौजन्या ने कहा कि अभी तक राज्य में लगभग 99.9 प्रतिशत कर्मचारियों को कोरोना की फर्स्ट डोज लग चुकी है जबकि लगभग 78 प्रतिशत कर्मचारियों को ही दूसरी डोज लगी है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को चिट्ठी भेजी है कि सभी कर्मचारियों को जल्द दूसरी डोज भी दी जाएगी क्योंकि वोटिंग में सिर्फ उन्हीं कर्मचारियों की ड्यूटी लगेगी, जिन्हें कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगी होंगी।

वही मुख्य निर्वाचन अफसर सौजन्या ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सभी पोलिंग बूथों पर भी खास व्यवस्था होगी। इसे तहत पोलिंग में लगे सभी कर्मचारियों को पीपीई किट पहनाई जाएगी। जबकि वोट डालने आने वाले प्रत्येक वोटर के लिए ग्लव्स तथा सैनिटाइजर की सुविधा होगी। प्रत्येक मतदाता स्याही लगाने के पश्चात् ग्लव्स पहनकर ही ईवीएम का बटन दबाएगा। 

बंगाल भाजपा में हो सकती है बगावत, आप पार्टी के सामने आई ये मुसीबत

पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे राष्ट्रपति कोविंद, 'पंजाब घटना' पर हो सकता है बड़ा एक्शन

आंध्र प्रदेश: टीडीपी प्रमुख ने दिल्ली दौरे के नतीजे पर सीएम से की पूछताछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -