उत्तराखंड: चमोली में फिर भूकंप के झटके, लोगों में मचा कोहराम

उत्तराखंड: चमोली में फिर भूकंप के झटके, लोगों में मचा कोहराम

चमोली: हाल ही में उत्तराखंड में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए. इस बार भूकंप का केंद्र चमोली रहा. भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.2 मापी गई और इसकी गहराई दस किलोमीटर रही. चमोली के अलावा राज्य में किसी और जिले से भूकंप की सूचना नहीं है. राज्य आपदा प्रबंधन केंद्र के अनुसार फिलहाल कहीं से किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है. एक माह में तीसरी बार प्रदेश में धरती डोली है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के चमोली जिले में रविवार तड़के करीब 4 बजकर 26 मिनट पर भूकंप का झटका महसूस किया गया. झटके महसूस होते ही जिला मुख्यालय गोपेश्वर में हड़बड़ाए लोग घरों से बाहर निकल आए. जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी केएन जोशी के अनुसार भूकंप का केंद्र चमोली था, जो दस किलोमीटर की गहराई में था. गौरतलब है कि 24 नवंबर को चमोली में, 28 अक्टूबर और 19 नवंबर को कुमाऊं के पिथौरागढ़ में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

सितंबर में भी आया था भूकंप: वहीं इस बात पर जब गौर फ़रमाया गया तो इस बात का पता चला है कि इससे पहले सितंबर में भी आधी रात के बाद करीब दो बजकर 22 मिनट पर जिले के लोगों ने भूकंफ के झटके महसूस किए थे और सभी घरों से बाहर की ओर निकल पड़े. रात में आए इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.6 आंकी गई था. वहीं, भूकंप का केंद्र भी चमोली ही था.

इंदौर: आग लगने से तीन बसें हुईं राख, यात्रियों में मची भगदड़

मासूम से दुष्कर्म के बाद निर्ममता से हत्या, लोगों ने आरोपी को कोर्ट परिसर में पीटा

भोपाल में एक शिक्षिका के साथ हैवानियत, 4 दरिंदों ने किया सामूहिक दुष्कर्म