देहरादून में लागू हुई ई-चालान व्यवस्था, सीएम त्रिवेंद्र सिंह ने किया शुभारंभ
देहरादून में लागू हुई ई-चालान व्यवस्था, सीएम त्रिवेंद्र सिंह ने किया शुभारंभ
Share:

देहरादून: उत्तराखंड और राजधानी के 13 जिलों में 29 फरवरी 2020 यानी आज शनिवार से ई-चालान व्यवस्था लागू की जा चुकी है. वहीं सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत पुलिस लाइन में इसका शुभारंभ कर दिया है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस की 11 इंटरसेप्टर और आठ क्रेनों को भी हरी झंडी दिखाई.

मिली जानकारी के अनुसार ट्रैफिक निदेशालय कई माह से प्रदेश में ई-चालान व्यवस्था लागू करने की तैयारी में है. बैंक के सहयोग से निदेशालय को आधुनिक तकनीक की 1200 मशीनें उपलब्ध कराई गई हैं, जिनमें डेबिट कार्ड से मौके पर जुर्माना भुगतने की सुविधा है. देहरादून और ऊधम सिंह नगर जिले में तो कई माह से ई-चालान मशीनों का प्रयोग हो रहा है, लेकिन उनमें डेबिट कार्ड से भुगतान की व्यवस्था नहीं है.

ट्रैफिक पुलिसकर्मियाें को इसका प्रशिक्षण दिया: जंहा इस बात का पता चला है कि निदेशक केवल खुराना ने बताया कि प्रत्येक जिले के ट्रैफिक पुलिसकर्मियाें को इसका प्रशिक्षण दे चुके हैं. वहीं इस बात को लेकर उन्हाेंने बताया कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज पुलिस लाइन में ई-चालान मशीन व्यवस्था का शुभारंभ किया है. इसी दौरान ट्रैफिक पुलिस के एप के अलावा चार वीडियो और चार ऑडियो भी लॉन्च किए गए हैं. ट्रैफिक निदेशालय ने 11 नए इंटरसेप्टर और 11 क्रेनों की खरीदारी की है. आज ही उन्हें संबंधित जिलाें के सुपुर्द किया जाएगा. 

'भाभीजी गैंग' का पर्दाफाश, बिहार पुलिस ने पकड़ी करोड़ों की ब्राउन शुगर

पंजाब : वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने पेश किया उम्मीद से बेहतर बजट

राजस्थान : 707 ग्राम पंचायतों का चुनाव कार्यक्रम हुआ तय, इस दिन होगा मतदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -