उत्तराखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे हुए घोषित, यहाँ देखे रिजल्ट

उत्तराखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे हुए घोषित, यहाँ देखे रिजल्ट

उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट आज आ गया है. प्रातः ग्यारह बजे शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने बोर्ड ऑफिस में रिजल्ट घोषित किया. वहीं, इंटरमीडिएट में जसपुर की ब्यूटी वत्सल ने उत्तराखंड में पहला स्थान हासिल किया है. इसके अलावा दूसरे स्थान पर नैनीताल के युगल जोशी है. मेरिट लिस्ट में तीसरे पायदान पर ऋषिकेश के राहुल यादव हैं.

वहीं, हाईस्कूल में टिहरी के गौरव सकलानी ने उत्तराखंड पहला स्थान हासिल किया है. इसके बाद हाईस्कूल में दूसरे स्थान पर काशीपुर की जिज्ञासा आई हैं. पौड़ी गढवाल की शिवानी रावत तीसरे स्थान पर हैं. हालांकि, रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट पर जारी नहीं हुआ है, दरअसल यह वेबसाइट खराब है, जिसकी कारण केवल एनआईसी की वेबसाइट पर ही परीक्षा के परिणाम देखे जा सकते है. उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की सचिव डॉ. नीता तिवारी ने इस संबंध में बताया कि बोर्ड की वेबसाइट www.ubse.uk.gov.in पिछले एक महीने से खराब है.

वेबसाइट को ठीक कराने के लिए कई बार पत्राचार किया जा गया है, लेकिन अब तक वेबसाइट ठीक नहीं हो पाई है. ऐसे में अब http://uaresults.nic.in/ पर रिजल्ड डाला गया है. इस साल हाईस्कूल में 147588 और इंटर में 119216 परीक्षार्थी शामिल हुए. कुल दो लाख 66 हजार 804 छात्र-छात्राओं ने इस बार परीक्षा दी है.

55 मिनिट में रोपे 30 प्रजातियों के 360 पौधे, गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड का दावा

मदद करने के बाद भी ट्रोल हो रहे हैं सोनू सूद, जानिए क्या है मामला?

सोनू सूद के बाद चंद्रबाबू नायडू ने बढ़ाया किसान की मदद के लिए हाथ, उठाई यह जिम्मेदारी