फर्जी आधार और पैन कार्ड बनाकर कर चुके थे करोड़ों की ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार
फर्जी आधार और पैन कार्ड बनाकर कर चुके थे करोड़ों की ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. राज्य की नोएडा यूनिट को फर्जी आधार कार्ड (Aadhar Card) और पैन कार्ड बनाकर करोड़ी की ठगी करने वाले गिरोह के कुछ सदस्यों को अरेस्ट किया है. जिनके पास से बड़े पैमाने में फर्जी आधार कार्ड, पैनकार्ड और हजारों लोगों के बैंक अकाउंट से जुड़ी जानकारी भी बरामद हुई है. 

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि दोनों अपराधियों को मंगलवार रात था बिसरख क्षेत्र से अरेस्ट किया गया है. दोनों के कब्जे से 29 फर्जी प्लास्टिक आधार कार्ड, 10 फर्जी प्लास्टिक पैन कार्ड, 19 क्रेडिट कार्ड, कई कंपनियों के नकली स्लिप मिले हैं. इसके साथ ही लगभग छ हजार लोगों के आधार कार्ड और पैन कार्ड की जानकारी भी पुलिस ने मौके से बरामद की है. इसके साथ ही पुलिस ने हाथ कुछ लोगों का निजी इलेक्ट्रानिक डेटा भी लगा है.

पुलिस कड़ाई के साथ आरोपियों से पूछताछ कर रही है. प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों की शिनाख्त अनूपढ़ निवासी राजा सक्सेना और हाथरस निवासी कौटिल्य शर्मा के तौर पर हुई है. पुलिस के मुताबिक, दोनों आरोपियों पर 2013 में छत्तीसगढ़ से तत्कालीन सीएम के PA से फ्रॉड करने और 2016 में दिल्ली में बजाज फ़ाइनैन्स से फ़्रॉड करने के मामले में मुकदमा दर्ज है और जेल भी जा चुके है.

झारखंड पुलिस की बड़ी कामयाबी, एक करोड़ की अफीम के साथ शातिर तस्कर गिरफ्तार

पीरियड्स में खाना बनाने पर अगले जन्म में 'कुतरी' बनेंगी महिलाएं: कृष्णस्वरूप दासजी

केरल: कलयुगी माँ ने अपने ही डेढ़ वर्षीय बेटे को चट्टान पर पटका, मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -