जिस 'स्नैकमैन' ने बचाई हज़ारों जिंदगियां, अफसोस, वो सर्पदंश से खुद को न बचा सका
जिस 'स्नैकमैन' ने बचाई हज़ारों जिंदगियां, अफसोस, वो सर्पदंश से खुद को न बचा सका
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से एक हैरान करने वाला मामला प्रकाश में आया है। जिले के मीरगंज क्षेत्र में मोतीराम, 'स्नैकमैन' के नाम से मशहूर थे, उन्होंने ताउम्र हजारों जहरीले सांप पकड़े और लोगों की जान बचाईं, लेकिन जब मौत आई, तो वह अपने आप को बचा नहीं सके। सर्पदंश से उनकी मौत हो गई। यह घटना उस वक़्त हुई, जब मोतीराम एक घर में सांप पकड़ रहे थे।

दरअसल, मंगलवार (8 नवंबर) को मोतीराम, मीरगंज के मोहल्ला टीचर कॉलोनी में एक घर में सांप पकड़ने के लिए गए थे। इस दौरान उन्होंने जहरीले सांप को पकड़ तो लिया, मगर जैसे ही वह उसे बैग में डालने लगे तो सांप ने उनकी अंगुली में काट लिया। जिससे कुछ ही देर में उनकी हालत बिगड़ने लगी। स्थानीय लोग उन्हें लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में ही स्नेकमैन ने दम तोड़ दिया।

बता दें कि, बीते कई सालों से मोतीराम मीरगंज के मोहल्ला राजेंद्र नगर स्थित एक मढ़ी पर रह रहे थे। वह लगभग 20 वर्षों से सांपों को पकड़ने का कार्य कर रहे थे। उनकी आयु तक़रीबन 60 वर्ष थी। वह अविवाहित थे। सभी लोग मोतीराम को स्नैकमैन के नाम से बुलाते थे। स्थानीय लोगों के मुताबिक, मोतीराम सांपों को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया करते थे। किसी के घर में सांप पहुंच जाता था तो उसे पकड़ने के लिए मोतीराम को ही बुलाया जाता था।

'CM पद छोड़ा, अब चुनाव भी नहीं लड़ेंगे..', विजय रूपानी की इस घोषणा के मायने क्या ?

देश के प्रथम शिक्षा मंत्री मौलाना आज़ाद के बारे में ये 7 बातें नहीं जानते होंगे आप

कोर्ट हर चीज़ में नहीं घुस सकती ? प्रदूषण पर तत्काल सुनवाई करने से CJI का इंकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -